न्‍यूयॉर्क के मैनहेटन में धमाका, एक हिरासत में

न्‍यूयॉर्क: न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार सुबह एक व्यस्त बस टर्मिनल और मेट्रो स्टेशन के पास विस्फोट के बाद खुद को बम से उड़ाने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. मीडिया में आई कई खबरों में यह जानकारी दी गई. कार्यालय जाने के व्यस्त समय में हुए विस्फोट में कई लोगों को चोटें आईं.

सूत्रों ने न्यूयॉर्क पोस्ट से कहा कि खुद को तारों से लपेटे संभावित हमलावर के पास एक पाइप बम और एक बैटरी पैक था. उसे हिरासत में लिया गया है. ‘फाक्स न्यूज’ ने भी यही खबर दी. इसमें कहा गया कि बम में आंशिक विस्फोट हुआ और व्यक्ति इसकी जद में आ गया. संदिग्ध को मामूली चोटें आई हैं. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा संडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यूयॉर्क विस्फोट के बारे में बताया गया है.

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि पुलिस मैनहैटन के 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू में किसी स्थान पर हुए विस्फोट की खबरों को लेकर सतर्क है. यह जगह न्यूयॉर्क बंदरगाह प्राधिकरण यानी एक व्यस्त बस टर्मिनल है. इस स्थान पर मेट्रो स्टेशन भी हैं. पुलिस ने कहा कि इस समय ए, सी और ई लाइन को खाली कराया जा रहा है. खबरें शुरुआती हैं.

एनबीसी न्यूज के अनुसार, आवाज के स्रोत के बारे में फिलहाल पता नहीं चला है. एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. खबर है कि उसे मामूली चोटें लगी हैं. न्यूयॉर्क दमकल विभाग को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 19 मिनट पर कॉल आया.

न्यूयॉर्क डेली न्यूज के अनुसार, एक यात्री कीथ वुडफिन ने ट्वीट किया, ‘‘मैं बंदरगाह प्राधिकरण से बाहर निकल रहा था और नेशनल गार्ड के जवान ‘गो, गो, गो’ चिल्लाते हुए उसकी तरफ दौड़ रहे थे.’’ डिजाइनर चेल्सी लासाले ने ट्वीट किया कि वह बंदरगाह प्राधिकरण बस टर्मिनल पर बम की आशंका के कारण भगदड़ में फंसी हुई हैं. हर तरफ पुलिसकर्मी दिख रहे हैं.

7 Replies to “न्‍यूयॉर्क के मैनहेटन में धमाका, एक हिरासत में”

  1. Magnificent web site. A lot of useful information here.
    I am sending it to a few friends ans additionally sharing in delicious.
    And obviously, thanks in your effort!

  2. After I originally left a comment I appear to have clicked on the -Notify me when new comments
    are added- checkbox and now each time a comment is added I receive 4 emails with the exact same comment.
    Is there a way you are able to remove me from that service?
    Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *