मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण समारोह नारायणपुर और मर्दापाल में विधायक चंदन कश्यप शामिल होकर उत्कृष्ट शिक्षको को किया सम्मानित

कोंडागांव जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय बखरूपारा और आईटी मर्दापाल में शिक्षक दिवस समारोह के अवसर पर छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड अध्यक्ष व नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप शामिल हुए और सर्वप्रथम मां सरस्वती जी छतीसगढ़ी मेहतरी और डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की छाया चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। और नारायणपुर जिले के 12 और मर्दापाल में 12 सेवानिवृत शिक्षको को और नारायणपुर में 7 उत्कृष्ट शिक्षक का श्रीफल साल और प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस दौरान मर्दापाल में शिक्षक दिवस समारोह के अवसर में मुख्य अतिथि विधायक चंदन कश्यप के समक्ष्य बच्चो ने नृत प्रस्तुत कर कार्यक्रम पर चार चांद लगाया।
इस दौरान विधायक कश्यप ने संबोधित करते हुए कहा की शिक्षक दिवस हम सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है आप सभी लोगों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शिक्षक दिवस का यह विशेष दिन जीवन में शिक्षक की भूमिका एवं योगदानों के प्रति कृतज्ञता एवं सम्मान प्रकट करने के लिए मनाया जाता है। हमारी सनातन संस्कृति में शिक्षकों की भूमिका देवताओं से भी बढ़कर मानी जाती है क्योंकि शिक्षक उस कुम्हार की तरह होते हैं जो जीवन की कच्ची मिट्टी को गढ़कर एक मजबूत घड़ा बनाते हैं।
शायद यही कारण है की हमारी सनातन संस्कृति में सबसे पहले गुरु की वंदना की जाती है तथा उनका स्थान भगवान से बढ़कर माना जाता है। और शिक्षक एक दिया की तरह है जो खुद अंधेरे में रहकर बच्चो को प्रकाश देते है जिस बच्चे अच्छे मुकाम में पहुंच कर अपने मां बाप गुरुजन और देश का नाम रोशन कर सके।
इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम,देवनाथ उसेंडी,जेपी देवांगन,जनपद सदस्य निलय कश्यप,प्रमोद नेलवाल,रघु मानिकपूरी,रवि देवांगन, सुखराम पोयाम,मनोज सेठिया,वरुण सेठिया,शिव कोर्राम,पंडीराम वड्डे,विजय सलाम,दीपक गांधी जय वट्टी,सुक्कू सलाम,प्रवेश कोर्राम,अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे

You may have missed