April 30, 2024

भिलाई इस्पात संयंत्र ने मंडला जिले को एम्बुलेंस की सुविधा प्रदान की



केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री मा. फग्गन सिंह कुलस्ते ने लोकार्पण किया
भिलाई इस्पात संयंत्र के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) योजना के अंर्तगत 07 अक्टूबर, 2023 को केंद्रीय राज्य मंत्री इस्पात एवम ग्रामीण विकास माननीय फग्गन सिंह कुलस्ते के हस्ते निवास, जिला मण्डला के शासकीय चिकित्सालय में कार्डियेक एम्बुलेंस का फीता काटकर लोकार्पण किया गया।
भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा प्रदत्त एम्बुलेंस का परिचालन मुम्बई की ग़ैरशासकीय संस्था आर के एच आई वी एवम एड्स रिसर्च एवम केयर द्वारा किया जाएगा। लोकार्पण समारोह में भिलाई इस्पात संयंत्र की ओर से महाप्रबंधक (कुटेश्वर खदान) श्री मनोज कुमार एवम भिलाई से वरिष्ठ प्रबंधक (निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व) श्री सुशील कामड़े द्वारा माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री माननीय फग्गन सिंह कुलस्ते की उपस्थिति में मेंसर्स आर के एच आई वी एवं एड्स रिसर्च एवं केयर के चेयरमैन डॉ धर्मेंद्र कुमार को एम्बुलेंस की चाबी सौंपी गई।

मध्य प्रदेश के मण्डला जिले में उच्च गुणवत्ता की चिकित्सकीय सुविधाओं की कमी के कारण आकस्मिक स्थिति में रोगियों को समीपस्थ शहरों में स्थानांतरित करने में काफी समस्या आती थी। इस एम्बुलेंस के उपलब्ध हो जाने से जटिल प्रकरण वाले मरीजों को अच्छे अस्पताल में पहुंचाने में बहुत उपयोगी सिद्ध रहेगी। यह मण्डला जिले एवं कुटेश्वर खदान के समीपस्थ ग्रामों के लिए उपयोगी रहेगी ।
इस अवसर पर माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ आयोजन स्थल पर विभिन्न जनप्रतिनिधि, डॉक्टर, पारामेडिकल स्टाफ, नगरवासी एम एस टी सी के अधिकारी आदि उपस्थित थे। सभी ने माननीय मंत्री महोदय के प्रयास और संयंत्र के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।