April 20, 2024

जानें अपना आज का राशिफल

मेष: उन्नति के अवसर मिलेंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधाएं दूर होंगी। आय में वृद्धि होगी. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनेगा। रोजगार मिलने के योग हैं. परिवार और प्रियजनों से विवाद हो सकता है। शत्रुता बढ़ेगी. अज्ञात भय रहेगा. थकान महसूस होगी. व्यापार अच्छा चलेगा.

वृषभ: किसी उत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। आप अपने पसंदीदा भोजन का लुत्फ़ उठाएंगे। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। परिवार एवं मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। शारीरिक कष्ट संभव है, सावधान रहें। निवेश शुभ रहेगा। तीर्थयात्रा की योजना बन सकती है।

मिथुन: खर्च बढ़ने से तनाव रहेगा। बजट बिगड़ जायेगा. दूर से दुखद समाचार मिल सकता है, धैर्य रखें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। भागदौड़ रहेगी. बातचीत में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। बिजनेस पर आपको अधिक ध्यान देना होगा। जोखिम न लें.

कर्क: किसी अजनबी की बातों में न आएं। आर्थिक हानि हो सकती है. थोड़े प्रयास से ही कार्य सफल होंगे। दोस्तों की मदद करने का अवसर मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति से मार्गदर्शन प्राप्त होगा। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

सिंह: दूर से शुभ समाचार मिलेगा। घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। व्यापार में लाभ होगा। निवेश शुभ रहेगा। संतान पक्ष की ओर से स्वास्थ्य एवं पढ़ाई संबंधी चिंता रहेगी। बुरे लोगों से दूरी बनाए रखें। हानि संभव है. भाइयों से सहयोग मिलेगा।

कन्या: किसी की बातों में न आएं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। नवीन वस्त्र एवं आभूषण पर व्यय होगा। अनायास लाभ प्राप्ति की संभावना है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि से संतुष्टि रहेगी। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पारिवारिक सहयोग मिलेगा. उत्साहपूर्वक कार्य कर सकेंगे।

तुला: अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है। पुराना रोग रुकावट का कारण बन सकता है। अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। प्रेम संबंधों में जल्दबाजी न करें। प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी. व्यवसाय लाभदायक रहेगा। काम पर ध्यान दें.

वृश्चिक : कोई राजकीय बाधा आ सकती है। जल्दबाजी में कोई गलत काम न करें। टकराव से बचें। लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है, प्रयास करें। यात्रा लाभदायक रहेगी। आय के नये स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। चीजों को सुरक्षित रखें. धनु:

यात्रा सफल रहेगी. शारीरिक कष्ट हो सकता है. बेचैनी रहेगी. नई योजना बनेगी। आपको लोगों की मदद करने का अवसर मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने के योग हैं। कठिन प्रयास। आय में वांछित वृद्धि होगी। साझेदारों से सहयोग मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा।

मकर: परिवार की जरूरतों के लिए भागदौड़ और खर्च अधिक होगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें. कार्य की गति धीमी रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। निवेश करने का समय नहीं है. नौकरी में अधीनस्थों से मनमुटाव हो सकता है, धैर्य रखें।

कुंभ: जोखिम व जमानत के कार्य टालें। शारीरिक कष्ट संभव है। व्यापार मंदा चलेगा। नौकरी में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में कलह हो सकती है। सुख के साधनों पर सोच-समझकर धन खर्च करें। निवेश करने से बचें. व्यापार अच्छा चलेगा। आय बनी रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा.