छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों को तीन क्लस्टर्स में बांटा, तीन पूर्व मंत्री बने प्रभारी, देखें किसे मिली जिम्मेदारी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा की 11 सीटों को तीन कलस्टर में बांटा गया है । इसके तीन प्रभारी बनाए गए हैं । इसमें पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को बस्तर , महासमुंद , कांकेर , राजेश मूणत को रायपुर, दुर्ग ,राजनांदगांव, जांजगीर चांपा , अमर अग्रवाल को बिलासपुर , कोरबा , रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा की जिम्मेदारी दी गई है । प्रभारी के अलावा सह प्रभारी, संयोजक और सहसंयोजक भी बनाए गए हैं ।

आज कुशासभाऊ ठाकरे परिसर में इन प्रभारियों , सह प्रभारी , संयोजक सहसंयोजकों की बैठक हुई । क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने इन सभी पदाधिकारी से 121 चर्चा की। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी ने 11 लोकसभा सीटों को 3 क्लस्टर में बांटा है । तीनों क्लस्टर की बैठक चल रही है । प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक हमने बना दिए हैं।

प्रभावी रूप से जनता के बीच में कैसे जाएं उस पर विशेष चर्चा की गई है। सभी लोकसभा सीटों की विस्तृत चर्चा हुई है । आने वाले दिनों में लोकसभा की सभी विधानसभा की प्रबंध समिति बनाई जाएगी । प्रबंध समिति की बैठक लेने राष्ट्रीय नेतृत्व आएगा । इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई विभिन्न समितियां के पदाधिकारी से भी चर्चा की है ।

हम आपको बता दें कि कल प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कोर ग्रुप के सदस्यों प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं और क्लस्टर प्रभारी से 121 चर्चा कर लोकसभा के लिए जीतने योग्य प्रत्याशियों की जानकारी ली थी । कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी में युद्ध स्तर पर जुट गई है ।

इधर लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कसनी शुरू कर दी है । लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है । बीजेपी के मोर्चा प्रकोष्ठों को जिम्मेदारी सौंप जा रही है । उसी कड़ी में आज राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने आज भाजपा महिला मोर्चा की बैठक लेकर उन्हें जिम्मेदारी सौपी हैं । बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी विशेष रूप में शामिल हुए ।

बैठक में महिला मोर्चा को आंगनबाड़ी और महिला स्व सहायता समूह के साथ मिलकर केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने और मोदी की गैरेन्टी को भी जन जन तक लाने की बात कही हैं । वहीं नवमतदाता में महिला वोटर्स को साधने रणनीति तैयार करने पर जोर देने को लेकर भी चर्चा हुई हैं । बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित नारी वंदन कार्यशाला में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष शालिनी राजपूत, पूर्व विधायक रंजना समेत महिला मोर्चा की कार्यकर्ता शामिल हुई ।