40 जवानों और 22 ग्रामीणों की कातिल महिला नक्सली अपने पति के साथ गिरफ्तार

पखांजूर | एंटी नक्सल आपरेशन में आज जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। 40 से ज्यादा जवानों की कातिल महिला नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला नक्सली का नाम नर्मदा, जो कई बड़ी वारदातों की मास्टर माइंड थी। सरकार ने महिला महिला नक्सली पर 70 लाख रुपये का ईनाम रखा गया था। महाराष्ट्र पुलिस ने इस खूंखार महिला नक्सली को उड़ीसा से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक नर्मदा उड़ीसा के अलावे, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में भी नक्सली गतिविधि को संचालित करती थी। नर्मदा और उसके पति किरण को महाराष्ट्र पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार किया है। नर्मदा की 20सालों से पुलिस तलाश कर रही थी। नर्मदा महाराष्ट्र के वेस्ट जोनल में सब कमांड की प्रमुख है।

नक्सलियों की महिला बटालियन को भी नर्मदा ही लीड किया करती थी। नर्मदा को उसके पति किरण के साथ महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 1 मई को गढ़चिरौली में सर्चिंग पर निकले जवानों के वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया गया था।

इस घटना की भी मास्टर माइंड नर्मदा ही थी, जो वारदात के वक्त मौके के आसपास मौजूद थी। इस वारदात में 15 जवान शहीद हो गए थे। वहीं उसका पति किरण भी ग्रामीण इलाकों में नक्सली गतिविधियों को संचालित किया करता है। यही नहीं नये-नये लोगों को नक्सली संगठन में शामिल करने के लिए प्रेरित करने का भी उस पर आरोप है।

गिरफ्तार महिला नक्सली नर्मदा पर 40 से अधिक पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप है, वहीं उड़ीसा और अन्य राज्यों में 25 से ज्यादा ग्रामीणों की हत्या में भी इसका हाथ है। अकेले उड़ीसा में ही 20 से ज्यादा ग्रामीणों को मुखबिर के शक में इस महिला नक्सली ने अपने साथियों के साथ मिलकर मौत के घाट उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *