मुंगेली – मुंगेली पुलिस द्वारा कल हुए गल्ला व्यपारी की हत्या के मामले में बड़ी सफलता…हत्या के कुछ ही घंटे बाद एक आरोपी गिरफ्तार

मुंगेली – मुंगेली पुलिस द्वारा कल हुए गल्ला व्यपारी की हत्या के मामले में बड़ी सफलता हासिल की गई । हत्या के कुछ ही घंटे बाद एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए, बाकी बचे दो आरोपियों की पतासाजी में जुटी मुंगेली पुलिस ने रात बाकी 2 फरार आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक आरोपी को लोरमी थाना क्षेत्र के गोड़खामहि से और दूसरे आरोपी को बरबसपुर से गिरफ्तार किया गया।
ज्ञात हो कल सुबह एक बुजुर्ग गल्ला व्यापारी सुबह कचरा फेकने अपने घर के बाहर निकला था, इस बीच इन आरोपियों ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी ।
जिले में विगत कुछ महीनों में आपराधिक मामलो में भारी इजाफा हुआ है, ज्यादा तर मामलों में नाबालिगो का हाथ होना एक गम्भीर विषय बनता जा रहा है ?

नशे की गिरफ्त में फंसते बच्चे

विगत कुछ दिनों में हुए घटना क्रम को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि जिले में नशे के मामलों में ज्यादा इज़ाफ़ा हुआ है, एक ओर जहां ज्यादातर मामलों में ये देखा गया है कि नशे की हालत में इन नाबालिगो ने घटना को अंजाम दिया, वही नगर या आसपास के सुनसान जगहों में एवम मंदिरों के आसपास, झुंड बना कर नशे के आगोश में बैठे लोग आसानी से देखे जा सकते हैं। इन लोगो के अंदर से पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है। नगर और आसपास के इलाकों में इन नशेड़ियों को आसानी से उपलब्ध होने वाले नशीली वस्तुओं पर अब पुलिस विभाग को लगाम कसने की जरूरत है। जो अब पुलिस विभाग के लिये भी एक चुनौती का सबब बनता जा रहा है।

शराब कोचियों का बोलबाला

शासन द्वारा समय निर्धारण के बाद भी समय से पहले शराब का मिलना इन अवैध शराब माफियाओं की कारगुजारियों को बयां करती है, कि इनलोगों पर अब नकेल कसने की आवश्यकता है।आबकारी विभाग के अनुसार एक आदमी के पास 4 पाव शराब रखने की छूट है किंतु शाम को शराब दुकानों के आसपास कुछ और ही माजरा नजर आता है। जो विभाग की सक्रियता पर एक गम्भीर सवाल खड़े करता है। शहर के कतिपय स्थानों पर जहां नशेड़ियों का जमावड़ा रहता है पुलिस प्रशासन को नकेल कसने की आवश्यकता है। तभी जिले में हो रहे आपराधिक क्रियाकलापों में विराम लगाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *