बस हादसा: 30 मौत के बाद एक और लापरवाही, शराब के नशे में मिला बस ड्राइवर

में हुए बस हादसे को अभी तीन दिन ही बीते हैं.हादसे में 30 लोगो की मौत हो गई थी. दो लोग अभी भी मौत से जूझ रहे हैं. बावजूद इसके यूपी रोडवेज विभाग ने कोई सबक नहीं लिया है. जिस एक्सप्रेसवे पर यह हादसा हुआ था, वहीं रोडवेज बस का ड्राइवर शराब के नशे में बस चलाता हुआ मिला है. एक्सप्रेसवे के टोल पर जांच में यह खुलासा हुआ है. इलाका पुलिस द्वारा बिना कोई कार्रवाई किए ड्राइवर को छोड़ने पर एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं.

घटना 10 जुलाई की है. सूत्रों के अनुसार रात के वक्त सादाबाद डिपो, अलीगढ़ की बस नोएडा से आगरा आ रही थी. इसी दौरान बल्देव, मथुरा के पास एक्सप्रेसवे की फेंसिंग टूटी हई है. उसी के पास खेत में एक ढाबा बना हुआ है. सादाबाद डिपो की यह बस यहीं पर खड़ी हुई थी. इसी दौरान एक्सप्रेसवे क पेट्रोलिंग टीम जानकारी मिलने पर वहां पहुंच गई. ड्राइवर और कंडक्टर ढाबे में खाना खा रहे थे.

टीम इंचार्ज मेजर रिटायर्ड मनीष सिंह ने ड्राइवर से यहां बस खड़ी करने की वजह पूछी तो उसने मनीष सिंह के साथ बदतमीजी शुरु कर दी. इसकी सूचना अगले टोल खंदौली पर दे दी गई. जहां उस बस का रोक लिया गया. शक होने पर ड्राइवर का ब्रीथ एनेलाइजर टेस्ट किया गया तो वह शराब के नशे में मिला

मौके पर खंदौली चौकी पुलिस भी आ गई. थोड़ी देर बाद ही बिना चालान काटे और एफआईआर दर्ज किए बिना ड्राइवर को छोड़ दिया. एक्सप्रेसवे प्रशासन ने इसकी सूचना सीनियर पुलिस अफसरों को दे दी. एसएसपी, आगरा बबलू कुमार ने एसपी (वेस्ट) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं खंदौली पुलिस चौकी इंचार्ज का कहना है कि बस में दो ड्राइवर थे. इसलिए उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *