April 20, 2024

सत्ता बचाने भाजपा कर रही केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग, हम न डरेंगे, न झुकेंगेः कुलबीर

0 जिला मुख्यालय में शहर व ग्रामीण कांग्रेस के नेतृत्व में मशाल जुलूस के निकालकर किया विरोध प्रदर्शन
राजनांदगांव। केन्द्र की भाजपा सरकार अपनी नाकामी छूपाने एवं विपक्ष की आवाज को लगातार दबाने का प्रयास कर रही है। 28 मार्च को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को आईटी विभाग से 1823.08 करोड़ रूपये का भुगतान करने के लिए ताजा नोटिस मिला। इससे पूर्व फरवरी माह में राष्ट्रीय आम चुनाव की पूर्व संध्या पर प्रमुख विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का अवैध प्रयास एक महीने से अधिक समय तक चला। आईटी विभाग द्वारा काग्रेस पार्टी के बैंक खाते से जबरन 135 करोड़ रूपये निकाल लिए हैं। जिसको लेकर शहर जिला कांग्रेस एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी द्वारा 30 मार्च को शाम 6 बजे जयस्तंभ चौक से मानव मंदिर चौक तक मशाल जुलूस निकालकर केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस के आव्हान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा व ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष भागवत साहू के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार की कुत्सित प्रयास करते हुए विपक्षी नेताओं के उपर ईडी, आईटी और सीबीआई जैसे जांच एजेसियों के माध्यम से डराया और धमकाया जा रहा है। आयकर विभाग के माध्यम से चुनाव में कांग्रेस का बैंक खाता जब्त करना अवैध और अलोकतांत्रिक तरीके से दबाव बना रही है। विगत माह फरवरी में कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने, इसके बाद 28 मार्च को फिर कांग्रेस कमेटी को आईटी विभाग से 1823.08 करोड़ रूपये का भुगतान करने के लिए नोटिस दिया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस द्वारा शनिवार को शाम 6 बजे जयस्तंभ चौक से मानव मंदिर चौक तक विशाल मसाल जुलूस निकालकर केन्द्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाले।
पूर्व मंत्री धनेश पाटिला ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी जिस मापदंडों के आधार पर कांग्रेस को जुर्माने का नोटिस दिया गया है उन्हीं के आधार पर भाजपा से भी 4600 करोड़ रूपये की वसूली करनी चाहिए किन्तु नहीं करेगी। केन्द्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र विरोधी षड्यंत्र करके विपक्षी दलों के सीमित संसाधनों को छीनने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस पिछले 70 सालों से निष्पक्ष चुनाव और स्वस्थ लोकतंत्र की छवि बनाई लेकिन वर्तमान की भाजपा सरकार विपक्षी दलों के साधन को छीनकर एकाधिकार स्थापित करना चाहती है। 30 साल पुराने आधारहीन मामले को पार्टी के बैंक खातों को जब्त करना अलोकतांत्रिक है ये सीधे-सीधे देश के लोकतंत्र की हत्या के समान है।
इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अधिनायकवादी मोदी सरकार ने पहले कांग्रेस की चुनी हुई सरकारों को गिराया फिर डर और लालच से नेताओं को खरीद फरोख्त की। जब नेता नहीं झुके तो उनके उपर ईडी, आईटी और सीबीआई जैसे जांच एजेसियों के माध्यम से डराया और धमकाया जा रहा है। कांग्रेस के खिलाफ अवैध आयकर लगाने के लिए कांग्रेस के आठ साल के आयकर रिटर्न को आधारहीन निर्मित आधार पर फिर से खोल दिया हैं। यह लोकतंत्र के सिद्धांतों पर जबरदस्त हमला है। मोदी सरकार सत्ता में मदहोश होकर तानाशाही कर धनबल और केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। लोकतंत्र पर इस गंभीर हमले और महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों के बीच हमारी पार्टी पर कर आतंकवाद थोपा जा रहा है जो कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
मसाल जुलूस में प्रमुख रूप से महापौर हेमा देशमुख, वरिष्ठ कांग्रेसी श्रीकिशन खंडेलवाल, रमेश राठौर, रमेश डाकलिया, दिनेश शर्मा, पंकज बांधव, पीसीसी महासचिव थानेश्वर पाटिला, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास त्रिपाठी, महामंत्री झम्मन देवांगन, नरेश शर्मा, हनी ग्रेवाल, नासिर जिंदरान, मोहिनी सिन्हा, योगेन्द्र प्रताप सिंह, शरद खंडेलवाल, अशोक फडनवीस, नरेश डाकलिया, उत्तर ब्लॉक अध्यक्ष आसिफ अली, दक्षिण ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जैन, महिला कांग्रेस अध्यक्ष माया शर्मा, मनीष गौतम, युवा अध्यक्ष गुरभेज माखिजा, खैरूनिशा, प्रभात गुप्ता, बबलू कसार, प्रज्ञा गुप्ता, मयंक सोनी, प्रतिमा बंजारे, सविता सिन्हा, पूर्णिमा नागदेवे, रीना पटेल, सुरेन्द्र देवांगन, विष्णु सिन्हा, प्रशांत गजभिए, राहुल गनवीर, राहुल देवांगन, सुरेन्द्र गजभिए, भरत सोनी, शिवम चौधरी, सागर ताम्रकार, हर्ष खोब्रागढ़े, संदीप जायसवाल, कृष्णा मेश्राम, शैलेष ठावरे, शिवम गढ़पायले, भारतद्वाज, युवराज भारती, हितेश गोन्नाडे, महेन्द्र दाउ, ददू मेश्राम, सौम्य शर्मा, दुर्गेश धीवर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।