धान खरीदी के पहले दिन ही निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी,किसानों से धान खरीदने के बजाय अपने अमानक धान को बेचते मिला सोसायटी प्रबंधक

आरंग। धान खरीदी के पहले दिन खरीदी केंद्रों के निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी देखने को मिली. मोखला में सोसायटी प्रबंधक खुद का अमानक धान खरीदते हुए मिला, वहीं आरंग में बिना मार्का लगे बारदाना में तौलाई के बाद धान भरा जा रहा था. गड़बड़ी पाए जाने पर रायपुर कलेक्टर डॉ एस.भारतीदासन और खाद्य सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर दासन व खाद्य सचिव डॉ कमलप्रीत ने धान खरीदी के पहले दिन मंदिरहसौद, रीवा, खुटेरी, मोखला और आरंग के सहकारी समितियों के धान खरीदी केंद्रों में निरिक्षण के लिए पहुंचे. मोखला सोसायटी में सोसायटी प्रबंधक रामानन्द चंद्राकर अपनी ही धान की खरीदी करते पाया गया जो अमानक था. यही नहीं प्रबंधक ने गांव के अन्य किसानों को टोकन भी नहीं दिया था. कलेक्टर ने उक्त धान की जब्ती कर प्रबंधक पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए. इसी प्रकार आरंग सोसायटी में भी बिना मार्का लगे बारदाना में धान भरकर तौलते पाया गया. कलेक्टर ने यहां तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए है.

राज्य सरकार द्वारा एक दिसम्बर से प्रदेश के सहकारी समितियों के माध्यम से धान खरीदी करने के निर्णय के अनुरूप रविवार से धान खरीदी शुरू की गई. शुरू दिन ही कलेक्टर ने निरीक्षण के बाद कार्रवाई कर स्पष्ट कर दिया है किसानों के धान खरीदी में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कलेक्टर और खाद्य सचिव के साथ अनुविभागीय अधिकारी विनायक शर्मा भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि मोखला सोसायटी में लगभग 157 कट्टा धान जब्ती कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

2 thoughts on “धान खरीदी के पहले दिन ही निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी,किसानों से धान खरीदने के बजाय अपने अमानक धान को बेचते मिला सोसायटी प्रबंधक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *