नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है,सिक्कों से भरा झोला लेकर पहुंचा दावेदार, हालाकान हुए अफसर

जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) का बिगुल बज चुका है. चुनाव में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया की जा रही है. इसके तहत ही जशपुर (Jashpur) नगर पालिका चुनाव (Municipal Election) की प्रक्रिया में एक रोचक घटना हुई है. यहां पार्षद के एक निर्दलीय दावेदार के कारण अफसर हालाकान हो गए. पार्षद दावेदार ने नामांकन पत्र का शुल्क अदा करने के लिए सिक्कों से भरा झोला अफसरों को थमा दिया. उसे नामाकंन नत्र के शुल्क की राशि होने की बात कही गई. यही अफसर व कर्मचारियों के परेशानी का सबब बन गया.


जशपुर (Jashapur) नगर पालिका चुनाव में पार्षद दावेदार फार्म की राशि तीन हजार रुपये के सिक्के (Coins) झोले में भरकर पहुंचें, जिसे गिनने में अधिकारी कर्मचारियों के पसीने छूट गए. जशपुर नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 02 के वार्डवासियों के समूह ने एक राय होकर वार्ड के सत्येंद्र पाठक को पार्षद पद के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कराने का फैसला किया. इसके बाद वे नामांकन पत्र लेने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे.

चंदा कर जुटाई राशि
पार्षद उम्मीदवार सत्येंद्र पाठक द्वारा 3000 रुपये का नामांकन फार्म खरीदने पर असमर्थतता जताई गई, जिसके बाद वार्डवासियों ने वार्ड में घूमकर 3200 रुपये चंदा एकत्रित किया और उसे झोले में भरकर उम्मीदवार सत्येंद्र पाठक को दिया. पठक ने बताया कि वार्ड के लोगों की सहायता से मिली राशि को लेकर वे नामांकन फार्म खरीदने पहुंचे. हालांकि इस कारण अधिकारी और कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. क्योंकि सिक्के गिनने में उन्हें काफी समय लगा.चंदा कर जुटाई राशि

1 thought on “नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है,सिक्कों से भरा झोला लेकर पहुंचा दावेदार, हालाकान हुए अफसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *