ग्‍वालियर में मंडी में गोदाम से 12 कट्टे प्याज चोरी, हंगामा

Madhya Pradesh News प्याज के आसमान छूते भाव और बाजार में इसकी बढ़ती मांग का ही नतीजा है कि चोर गिरोह प्याज चोरी करने पर आ गए हैं। छत्री सब्जी मंडी में आढ़तिया के गोदाम से 12 कट्टे प्याज चोरी हो गई। घटना दो दिन पहले छत्री मंडी की है। प्याज चोरी का पता अगले दिन सुबह चला। जिसके बाद मंडी में हंगामा हो गया। हंगामा की सूचना मिलते ही जनकगंज थाना पुलिस मौके पर पहंुची। पुलिस ने छानबीन के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

जनकगंज थानाक्षेत्र स्थित छत्री मंडी स्थित सब्जी मंडी में विक्कू उर्फ अफजल (30) पुत्र मुर्तजा खां निवासी कमानी पुल की फड़ है। विक्कू मंडी में आढ़तिया है। अभी प्याज के व्यापार में मुनाफे के लिए उन्होंने गोदाम में काफी मात्रा में प्याज जमा की हुई थी। शुक्रवार-शनिवार की रात चारों ने उनके गोदाम पर धावा बोल दिया। रात के अंधेरे में दाखिल हुए चोर गिरोह 12 कट्टे प्याज चोरी कर ले गए।

जिसकी कीमत लगभग 60 हजार रुपए बताई गई है। अगले दिन जब व्यापारी मंडी स्थित अपने गोदाम पर पहुंचा तो प्याज चोरी का पता लगा। प्याज चोरी पर मंडी में हंगामा मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले को जांच में लिया। जांच के बाद रविवार रात इस मामले में चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

मंडी में लगातार हो रही प्याज चोरी

व्यापारियों का आरोप है कि जबसे प्याज महंगी हुई है मंडी में प्याज चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। पिछले कुछ दिन में यह तीसरी वारदात है। इसके पीछे भी व्यापारियों ने कारण बताया है कि चोरों को प्याज के तत्काल दाम मार्केट में मिल जाते है। चोरी गई प्याज की कोई पहचान भी नहीं होती। इसलिए पकड़े जाने की संभावना भी कम होती है।

1 thought on “ग्‍वालियर में मंडी में गोदाम से 12 कट्टे प्याज चोरी, हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *