Aaron Finch ने कहा, Virat Kohli सीमित ओवरों के फॉर्मेट में Steve Smith से बेहतर

ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवरों की टीम के कप्तान Aaron Finch ने Virat Kohli को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में Steve Smith से बेहतर बताया।

भारतीय कप्तान Virat Kohli और ऑस्ट्रेलिया के Steve Smith की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती हैं। इन दोनों में से बेहतर कौन हैं, इस पर हर किसी की राय अलग-अलग हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान Aaron Finch ने इस बहस में शामिल होते हुए कहा कि Virat Kohli और Steve Smith दोनों ही असाधारण खिलाड़ी हैं।

Aaron Finch ने टेस्ट फॉर्मेट में Steve Smith को तो वनडे और टी20 फॉर्मेट में Virat Kohli को बेहतर बल्लेबाज बताया। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पिछले काफी समय से Steve Smith और Virat Kohli के बीच बादशाहत के लिए जंग चल रही हैं। वैसे इस समय स्टीव स्मिथ नंबर बन बने हुए हैं। ये दोनों कई सालों से एक-दूसरे को शीर्ष स्थान से अपदस्थ करते रहे हैं, दिसंबर 2015 में अवश्य न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन एक सप्ताह के लिए नंबर वन बल्लेबाज बने थे।

टेस्ट फॉर्मेट में स्टीव स्मिथ बेहतर:

एरोन फिंच ने Sports Tak से बातचीत में कहा, टेस्ट क्रिकेट में इन दोनों का घर और बाहर रिकॉर्ड शानदार रहा है। विराट कोहली को न्यूजीलैंड में संघर्ष करना पड़ा था जबकि स्टीव स्मिथ को किसी भी देश में परेशानी नहीं हुई है। इस वजह से स्टीव स्मिथ टेस्ट फॉर्मेट में विराट से बेहतर हैं। अपने देश में तो हर कोई अच्छा प्रदर्शन कर लेता है लेकिन विदेशी धरती पर दमदार प्रदर्शन करने का ज्यादा महत्व होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *