पूरे प्रदेश को संत्रस्त करने वाली कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक राजनीतिक आपदा से कम नहीं रह गई : भाजपा

पूरे प्रदेश को संत्रस्त करने वाली कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक राजनीतिक आपदा से कम नहीं रह गई : भाजपा

0 भाजपा प्रवक्ता उपासने का कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम के बयान पर तीखा पलटवार

0 उपासने की नसीहत : कांग्रेस के नेता अब इधर-उधर की बातें न करें और यह बताएँ कि छत्तीसगढ़ का कारवाँ क्यों लुट रहा है?

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सचिदानंद उपासने ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को नसीहत दी है कि वे पहले प्रदेश की बदहाली के लिए ज़िम्मेदार अपनी प्रदेश सरकार के कामकाज को सुधारने का काम करें और केंद्र सरकार के फैसलों पर अपना ज्ञान न बाँटें। प्रदेश के हर वर्ग को संत्रस्त करके रख देने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक राजनीतिक आपदा से कम नहीं रह गई है। श्री उपासने ने पूछा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नक़्श-ए-क़दम पर चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम को भी अब अपने केंद्रीय नेतृत्व पर भरोसा नहीं रह गया है क्या?
केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण फैसलों प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण अन्न योजना की अवधि बढ़ाने, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनकर तैयार मकानों को प्रवासी मज़दूरों को किराए पर देने और जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में 12,750 करोड़ रुपए के निवेश के मद्देनज़र अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने ‘वामपंथी स्क्रिप्ट’ पढ़कर जो प्रलाप किया है, वह कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार की नाकामियों से उपजी हताशा का द्योतक है। केंद्र सरकार ने कोरोना संकट की प्रतिकूल परिस्थितियों में भी देश के लोगों की रक्षा के हरसंभव प्रयास तो किए ही, लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों की भरपूर सहायता करके केंद्र सरकार ने उन परिवारों की रक्षा भी की और देश की अर्थव्यवस्था को मज़बूती देते हुए ‘आत्मनिर्भर भारत’ की अवधारणा पर काम करना शुरू किया ताकि देश आर्थिक तौर पर विश्व मंच पर सीना तानकर खड़ा हो। श्री उपासने ने कहा कि देश के लिए मोदी सरकार तो एक रक्षक के तौर पर तत्पर खड़ी दिख रही है, कांग्रेस अध्यक्ष पहले यह बताएँ कि उनकी छत्तीसगढ़ सरकार कहाँ खड़ी है? जिस कांग्रेस सरकार ने अपने प्रवासी और ग़ैर प्रवासी मज़दूरों के खाते में एक धेला तक बतौर सहायता जमा नहीं कराया, उस सरकार की नाकामियों को ढँकने की कोशिश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अपनी जगहँसाई कराने पर तुले हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता उपासने ने तंज कसा कि कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम मुख्यमंत्री की चाटुकारिता में इतने तल्लीन हो गए हैं कि उन्हें अब यह भी याद नहीं रहा कि 100 दिनों में महंगाई कम करने का वादा करके कांग्रेस ने केंद्र में सरकार बनाई थी और तब महंगाई देश में 170 से187 प्रतिशत तक बढ़ी थी। तो फिर कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम यह वादा भाजपा के गले लटकाकर झूठ का रायता फैलाकर क्यों अपने अज्ञान का प्रदर्शन कर रहे हैं? प्रधानमंत्री श्री मोदी के शासनकाल के पिछले 06 वर्षों का रिकॉर्ड और उससे पहले यूपीए सरकार के समय की महंगाई के आँकड़े के तुलनात्मक अध्ययन करने की सलाह कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम को देते हुए श्री उपासने ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की चिंता करने के बजाय कांग्रेस अध्यक्ष प्रदेश की अर्थव्यवस्था के लिए किसी अच्छे अर्थशास्त्री की तलाश करें ताकि प्रदेश की कंगाली का नित रोना रो रहे मुख्यमंत्री बघेल कुछ राहत महसूस कर सकें। किसानों के साथ दग़ाबाजी की मिसाल पेश कर चुकी प्रदेश कांग्रेस के मुखिया अब किसानों के नाम पर मगरमच्छ के आँसू बहाना बंद करें। उपासने ने कहा कि कांग्रेस के नेता अब इधर-उधर की बातें न करें और यह बताएँ कि छत्तीसगढ़ का कारवाँ क्यों लुट रहा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *