न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के स्पोकपर्सन ने IPL 2020 होस्टिंग को लेकर किया इंकार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को आयोजित नहीं करना चाहती, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी के बीच 16 देशों की मेजबानी करना स्वास्थ्य के लिहाज से सुरक्षित नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई के सामने आईपीएल 2020 के लिए सितम्बर अक्टूबर में विंडो खाली है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (new zealand cricket board) के स्पोकपर्सन रिचर्ड बुक ने उन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि आईपीएल 2020 (ipl 2020 host country) की होस्टिंग करने के लिए हमारी तरफ से बीसीसीआई (bcci) को कोई पेशकश नहीं की गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड स्पोकपर्सन ने कहा कि आईपीएल 2020 की मेजबानी वाली खबरें अटकलबाजी मात्र है। इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की मेजबानी करने के लिए श्रीलंका (srilanka cricket board), यूएई (uae cricket board) के बाद अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पेशकश की है। न्यूजीलैंड ऐसा देश हैं जहां कोरोनावायरस नियंत्रण (coronavirus situation) में हैं, और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन वहां किया जा सकता है। वर्ल्ड कप 2020 स्थगित के बाद होगा आईपीएल 2020 पर फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (cricket australia) इस वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup 2020) को आयोजित नहीं करना चाहती, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी के बीच 16 देशों की मेजबानी करना स्वास्थ्य के लिहाज से सुरक्षित नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई के सामने आईपीएल 2020 के लिए सितम्बर अक्टूबर में विंडो खाली है, बीसीसीआई भी इस समय आईपीएल 2020 का आयोजन करना चाहता है।

भारत में खेली जाने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल इस बार विदेश में आयोजित करने पर विचार चल रहा है, क्योंकि भारत कोरोनावायरस के मामले में तीसरा सबसे बड़ा देश है। बीसीसीआई के सामने श्रीलंका और यूएई क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2020 की मेजबानी की पेशकश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *