May 5, 2024

खुल गई किस्मत, कचरा बीनने वाली 11 महिलाओं ने 250 रुपये मिलाकर खरीदा लॉटरी टिकट, लग गया 10 करोड़ का जैकपॉट

कब किसकी किस्मत बदल जाए यह कोई नहीं जानता. हमें अक्सर यह सुनने को मिलता है कि किस्मत सबकी चमकती है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें कचरा बीनने वाली 11 महिलाएं रातों रात करोड़पति बन गईं. केरल के मलप्पुरम नगर पालिका की कचरा बीनने वाली इकाई में काम कर रही 11 महिलाओं को कभी यह सपने में भी उम्मीद नहीं रही होगी कि जिस लॉटरी टिकट को उनमें से प्रत्येक ने 25 रुपये से भी कम राशि देकर खरीदा था, वह उन्हें 10 करोड़ का जैकपॉट दिलवा देगी.

केरल लॉटरी विभाग ने घोषणा की कि महिलाओं द्वारा पैसे इकट्ठा करने के बाद खरीदे गए टिकट पर उन्हें मॉनसून बंपर के रूप में 10 करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. इन महिलाओं के पास इतनी सामर्थ्य नहीं थी कि उनमें से कोई अकेले ही 250 रुपये का लॉटरी का टिकट खरीद सके. लॉटरी विजेताओं से मिलने और उन्हें बधाई देने के लिए गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग नगर निगम गोदाम परिसर में उमड़ पड़े.

विजेताओं में से एक राधा ने कहा जब हमें पता चला कि हमने जैकपॉट हासिल कर लिया है तो हमारे उत्साह और खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. हम सभी जीवन में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और यह पैसा कुछ हद तक हमारी समस्याओं को हल करने में मदद करेगा.

You may have missed