May 20, 2024

जल्द खत्म होगा इंतजार, आने वाली है नए अवतार में 5-डोर महिंद्रा की नई THAR, इस दिन होगी लॉन्च…

महिंद्रा की अपकमिंग थार 5-डोर अपनी टेस्टिंग के अंतिम स्टेज में है, क्योंकि नए स्पाई शॉट्स से इस एसयूवी की नई स्टाइल डिटेलिंग का पता चलता है जो प्रोडक्शन के लिए तैयार है। महिंद्रा थार 5-डोर महिंद्रा थार 5-डोर यकीनन इस सूची में सबसे बहुप्रतीक्षित एसयूवी है जिसका तीन डोर वेरिएंट मार्केट में मौजूद है और इसके 5 डोर एडिशन के लॉन्च का इंतजार किया जा रहा है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसके चलते अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे हर साल की 15 अगस्त 2024 को लॉन्च कर सकती है।

पहले भी 5 डोर थार के बारे में कई अपडेटेड फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है, जिसमें एक बड़ा 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल था। लद्दाख में देखे गए टेस्टिंग मॉडल में हमें इसके अपडेटेड डिजाइन की एक झलक मिलती है जो इसे मौजूदा थार 3-डोर से अधिक अलग करेगी। यूनिक स्लैट डिज़ाइन के साथ एक अलग फ्रंट ग्रिल है, और ग्रिल के निचले आधे हिस्से में एक होराइजेंटल डिवाइडर है, जो कि पहले कभी महिंद्रा एसयूवी पर नहीं देखा गया है।

इसके अलावा, इसमें एलईडी प्रोजेक्टर के साथ एलईडी डीआरएल हेडलैंप भी देखने को मिलेंगे, और फॉग लैंप भी एलईडी यूनिट हैं। ये डिज़ाइन डिटेल्स और बेहतर हेडलैंप सेटअप इसके प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिलेंगे।

इसमें पीछे की तरफ, टेल-लैंप डिज़ाइन में थार 3-डोर से अलग एलईडी ग्राफिक्स मिलते हैं। थार 5-डोर के लिए एक अलग अलॉय व्हील डिज़ाइन भी मिलने की उम्मीद है।

थार 5-डोर में देखी गई एक और महत्वपूर्ण विशेषता एक डैशकैम की उपस्थिति है, जिसे बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के पीछे रखा गया है। यह डैशकैम लगाने के लिए काफी अपरंपरागत स्थान है।