April 27, 2024

वैशाली नगर कालेज मैदान में आयोजित लाइव कार्यक्रम प्रसारण

भिलाई नगर, 24 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़कर प्रदेश में 34 हजार 427 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। वैशाली नगर कालेज मैदान में आयोजित लाइव कार्यक्रम प्रसारण के पूर्व वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन सरकार जिस प्रकार अपनी गारंटियों को पूरा कर रही है वो बहुत प्रशंसनीय है और महतारी वंदन योजना की तरह ही अनेक जनोपयोगी कार्यक्रम राज्य व केंद्र सरकार द्वारा लाया जा रहा है जो सीधे तौर पर हर नागरिक को लाभान्वित करने के लिए है। महतारी वंदन योजना से जुड़ रही महिलाओं को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है उसे पूरा करती है। वैशाली नगर के लोगों ने मुझे 41 हजार मतों से जिताया है और मैंने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को एक लाख से अधिक मतों से विजय दिलाने का संकल्प दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के सामने दोहराया है, आपके सहयोग और आशिर्वाद ने जिस तरह भाजपा को राज्य में पुनर्स्थापित किया है उसी तरह हम सभी को मोदीजी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है।
लाईव प्रसारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा हो पाएगा क्योंकि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है। छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान हैं, प्रतिभाशाली नौजवान हैं और प्रकृति का खजाना है। यहां विकसित होने की सारी संभावना है, आज ही राजनांदगांव और भिलाई में बहुत बड़े सोलर प्लांट्स का लोकार्पण किया गया है। इसमें ऐसी व्यवस्था है जिससे रात में आसपास के लोगों को बिजली मिल सकेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि साढ़े 34 हजार करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास आज हुआ है। इनमें कोयले से जुड़े, सौर ऊर्जा से जुड़े और कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट हैं। इनसे छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर बनेंगे। साथ ही इस आधुनिक प्लांट के 1600 मेगावाट के स्टेज 2 का शिलान्यास भी हुआ है। इन प्लांट से देशवासियों को कम लागत पर बिजली उपलब्ध हो पाएगी। हम छत्तीसगढ़ को सौर ऊर्जा का बड़ा केन्द्र बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया जा चुका है। तेंदूपत्ता संग्राहकों के पैसे बढ़ाने की गारंटी मैंने दी थी। डबल इंजन सरकार ने यह गारंटी पूरी कर दी है। गरीबों के घर पहले नहीं बन पा रहे थे। अब हमारी सरकार गरीबों के घर बनाने तेजी से काम कर रही है। हर घर जल की योजना, इसे भी पूरा करने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवाद कार्यक्रम में कहा कि विकसित भारत के साथ विकसित छत्तीसगढ़ की कल्पना को साकार कर रहे हैं, राज्य में अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया जा रहा है, जिससे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। शासकीय कॉलेज वैशाली नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े स्क्रीन पर संवाद कार्यक्रम में प्रदेश की राजधानी, भिलाई सहित 90 स्थानों में आज नागरिकों से सीधे जुड़े। इसके पूर्व मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेश के लाभार्थियों की संख्या से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। वैशाली नगर कालेज में विधायक रिकेश सेन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कहा कि प्रदेश सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने में वचनबद्ध है। किसानों को प्रति एकड 21 क्विंटल धान खरीदी किया गया है, महतारी वंदन योजना का कार्य चल रहा है जो जल्दी पूरा किया जाएगा। आज प्रधानमंत्री ने प्रदेश के विकास में अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण कर प्रदेश को समर्पित किया है इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। स्व निधि योजना के लाभार्थी को सम्मानित तथा नवीन राशन कार्ड का वितरण भी विधायक रिकेश सेन द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बृजेश बिजपुरिया, शंकर लाल देवांगन, प्रेम लाल साहू, विजय शुक्ला, अशोक गुप्ता, तुलसी साहू, पुरूषोत्तम देवांगन, प्रेमचंद देवांगन, मनोज तिवारी, मिथिला खिचरिया, शिवसागर मिश्रा, शैलेन्द्र सिंह, ललिता पिल्ले, नमिता हांडा, प्रीति जाधव, लक्ष्मण चौधरी, मोती लाल श्रीवास्तव, नीतू गुप्ता, नैन टंडन, संजय साहू, अन्नू राणा, खूबलाल साहू, किशोर वर्मा, कुलवंती सिंह, स्नेहा शाह, छोटेलाल चौधरी, दिनेश मिश्रा, विनय सेन, कुबेर शर्मा, अवतार सिंह, अखिलेश सिंह, मदन सेन, विजय वर्मा, अकबर खान, अनूज यादव, रमेश सिंह, अंकित जैन, भारती देशमुख, भीखम सिंह, हरविंदर सिंह, पवन सिंह, सविता देवी, शशि भगत, सोहन देवांगन, अप्पा राव, विपिन कुमार गिरी, मनीष सिंह, रमाकांत गुप्ता, सुनीत सिंह, दविंदर पाल सिंह सहित हाउसिंग बोर्ड, जवाहर नगर, राम नगर, सुपेला, जुनवानी, नेहरू नगर, वैशाली नगर, शारदा पारा, संतोषी पारा क्षेत्र के नागरिक गण उपस्थित थे।