May 8, 2024

छग में ईव्हीएम से नही पूर्व सीएम बघेल के कुशासन के कारण कांग्रेस चुनाव हारी है-पूर्व क्रेडा सदस्य विजय साहू

कहा पूर्व सीएम बघेल स्वयं में करे सुधार, छत्तीसगढ ही नही पूरे देेश में कांग्रेस का बुरा हाल

भिलाई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिनके परिवार की तीन पीढियां कांग्रेस के लिए जी जान से काम करती रही लेकिन कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार को जनता ने नकार कर उनकी सरकार को पराजित कर दिया। उक्त बातें कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता एवं पूर्व क्रेडा के सदस्य विजय साहू ने हमारे सवांदादाता से चर्चा करते हुए कही।

श्री साहू ने आगे कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जो कि अपने ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को भडका रहे हैं और 365 कार्यकर्ताओं का नामांकन फार्म भरें ये कहकर अपने ही कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी का वोट कटवाने का काम कर रहें हैं। चाहे दुर्ग जिला या रायपुर व दिल्ली कांग्रेस पार्टी की बात कहूं तो हर जगह कांग्रेस का बूरा हाल है। 365 लोग यदि चुनाव लडेंगे तो पूर्व मुख्यमंत्री सिर्फ विद्रोह करने का कार्य करेंगे। जब कांग्रेस हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में चुनाव जीती व पिछले बार छग में जब कांगे्रस को 68 सीटें मिली तब पूर्व सीएम बघेल ने ईव्हीएम पर उंगली नही उठाये। छग में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के कुशासन के कारण जनता ने उन्हें हटाया है इसलिए वे चुनाव हारे हैं, मेरी सलाह है कि वे स्वयं में सुधार करें। कांग्रेस के 5 साल के राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का काम नही हुआ, मान सम्मान भी नही मिला। मेरा ये प्रतिकात्मक विरोध है और डंके की चोट पर ये विरोध आगे भी जारी रहेगा। पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता अपनी बात रखने के लिए कांग्रेस के बडे नेताओं से डरते है लेकिन मैं लगातार ये बातें उठाते रहूंगा। मैं किसी से नही डरता हूं, मैं माता का भक्त हूं मुझे कोई पुलिस सुरक्षा या गनमैन नही चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कांग्रेस में जाने का अब सवाल ही नही उठता।

कई कांग्रेस के सीनियर लीडर का यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी मेरे मोबाईल पर कॉल आया था और वे होली के दिन मुझे अपने घर आने का न्यौता दिया था लेकिन मैं सबकुछ जानता था, इस वजह से उनके घर नही गया। हां ये बात जरूर है कि कहीं उनसे औपचारिक मुलाकात हो गई तो दुआ सलाम रहेगा।
विजय साहू ने आगे कहा कि चुनाव आयोग व देश की तमाम एजेंसियां स्वतंत्र है। उनका मान सम्मान पूर्व मुख्यमंत्री श्री बघेल को करना चाहिए। चूंकि लोकतंत्र के इस महापर्व में उन्हें सहयोगात्मक रहना चाहिए और साफ सुथरा काम करना चाहिए। पूर्व सीएम द्वारा ईव्हीएम एवं चुनाव आयोग पर आरोप लगाना गलत बात है। उन्होंने कहा कि मैं ये उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव आयोग व ईव्हीएम पर दिये गये बयान की बात को लेकर कह रहा हूं।
0000