May 2, 2024

लड़के की जगह हो गई लड़की तो गुस्साई दादी ने 4 दिन की नवजात पोती का दबा दिया गला

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है यहाँ पोते की चाह रखने वाली दादी ने अपनी 4 दिन की मासूम पोती की गला दबाकर जान ले ली. इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत 23 मार्च को हुई, जब ग्वालियर के गोल पाड़ा क्षेत्र में रहने वाली काजल चौहान को प्रसव पीड़ा होने पर कमला राजा चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था. यहां काजल ने एक नन्ही सी बच्ची को जन्म दिया, मगर यह बच्ची एक हाथ से दिव्यांग थी. बच्ची के जन्म को लेकर काजल बहुत खुश थी, मगर काजल की सास प्रेमलता चौहान को बच्ची का जन्म मन ही मन खटकने लगा था, क्योंकि प्रेमलता चाहती थी कि उनकी बहू काजल पहले बच्चे के रूप में बेटे को जन्म दे. बेटे की जगह बेटी पैदा हो गई, तो वही बेटी प्रेमलता को अभिशाप लगने लगी.

काजल अपनी सास के बर्ताव को देखकर समझ गई कि उनकी सास बेटी के जन्म होने पर नाखुश है, इसलिए प्रसूता बहू ने अपनी बेटी को सास प्रेमलता से दूर ही रखा. इस के चलते काजल की मां उसकी बेटी को चिकित्सालय में संभालती रही, तभी अचानक काजल के चाचा की मौत की खबर आ गई. तत्पश्चात, काजल की मां चिकित्सालय से चली गई. इसी का फायदा काजल की सास प्रेमलता ने उठाया. काजल के ना चाहने के बाद भी सास ने नवजात बच्ची को ले लिया. वह 26 मार्च की रात की बात थी, जब प्रेमलता चौहान ने अपनी 4 दिन की पोती को कंबल में लपेटकर अपनी बाहों में समेट लिया तथा रात भर उसे अपने पास सुलाती रही. कम से कम काजल को तो ऐसा ही लग रहा था, मगर प्रेमलता के इरादे बहुत खतरनाक हो चुके थे तथा उसने अवसर प्राप्त होते ही अपनी चार दिन की पोती का गला दबा दिया. पोती की जान जा चुकी थी, मगर प्रेमलता उसे गोदी से अलग नहीं कर रही थी.

वही जब काजल के मामा और मौसी चिकित्सालय पहुंचे, तो काजल ने अपनी बच्ची अपनी सास से वापस मांगी, मगर सास ने बच्ची को देने से मना कर दिया. इस पर से काजल को शंका हुई. काजल के मामा और मौसी ने प्रेमलता से जबरन बच्ची ली, तो बच्ची में कोई हरकत नहीं दिखाई दी. यह देखकर उन्हें शंका हुई तथा वे सीधा चिकित्सक के पास पहुंचे. जहां चिकित्सक ने चेक करने के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया. इस के चलते काजल की सास प्रेमलता मौके से निकल गई. काजल को अपनी सास पर शंका थी, इसलिए प्रसूता अपनी बच्ची के पोस्टमार्टम की बात पर पड़ गई. कंपू थाना पुलिस को भी इस बात की खबर दी गई, मगर काजल के पति विकास चौहान काजल की इस बात का विरोध करने लगे. काजल ने अपने पति की एक नहीं सुनी.

आखिरकार बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, मगर इसकी कीमत काजल को भुगतनी पड़ी. ससुराल पक्ष के लोग काजल को अपने साथ घर नहीं ले गए. काजल के मायके पक्ष के लोग काजल को शिंदे की छावनी स्थित उसके बुआ के घर लेकर पहुंच गए. बृहस्पतिवार को बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है. काजल ने इसका सीधा इल्जाम अपनी सास प्रेमलता पर लगा दिया. काजल की शिकायत पर से पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आधार बनाते हुए प्रेमलता के खिलाफ धारा 302 के तहत FIR दर्ज करते हुए प्रेमलता को गिरफ्तार कर लिया है.