May 20, 2024

तो इस वजह से रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रहीं प्रियंका गांधी, खुद ही की तस्वीर साफ

अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर जारी सस्पेंस से कांग्रेस ने तस्वीर साफ कर दी. कांग्रेस ने परंपरागत सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. इन दोनों सीटों पर सभी की नजर थी. नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने दोनों सीटों पर तस्वीर साफ कर दी. पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं अमेठी से सोनिया गांधी के सबसे करीबी किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका गांधी दोनों सीटों में से किसी एक सीट पर चुनावी लड़ेंगी. इस बीच प्रियंका गांधी से फुरसतगंज एयरपोर्ट पर सवाल किया गया कि आप क्यों नहीं चुनाव लड़ रही तो उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए किसी को संचालन भी तो करना होगा.

केएल शर्मा को लेकर प्रियंका बोलीं
प्रियंका गांधी ने अमेठी सीट से उम्मीदवार केएल शर्मा के बारे में बताया कि वो अमेठी को अच्छी तरह से जानते हैं. अमेठी उनका गढ़ रहा है.  ऐसे में वहां के लिए वो सही उम्मीदवार हैं. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, ”किशोरी लाल शर्मा से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है. अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे. उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है.

कांग्रेस की जीत पक्की- प्रियंका गांधी
उन्होंने आगे कहा कि आज खुशी की बात है कि किशोरी लाल को पार्टी ने अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा है. किशोरी लाल की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव ने सफलता दिलाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि दोनों सीटों पर कांग्रेस की जीत पक्की है.