May 19, 2024

कांग्रेस पूर्णतः समाप्ति की ओर, कांग्रेस की समाप्ति का मुख्य

कारण गाँधी परिवार -गाँधी परिवार को कांग्रेस से हटाने से ही कांग्रेस का अस्तित्व रहेगा- देवेश मिश्रा, राष्ट्रीय प्रमुख सनातन धर्म रक्षावाहिनी भारत*
दुर्ग – *कांग्रेस पूर्णतः समाप्ति की ओर है।कांग्रेस की समाप्ति का मुख्य कारण गाँधी परिवार है।गाँधी परिवार को कांग्रेस से हटाने से ही कांग्रेस का अस्तित्व रहेगा।यह सिर्फ मैं नहीं,देश की जनता कहती है।कांग्रेस को पूर्णतः खत्म करने में गाँधी परिवार की दरबारी कर रहे अथवा दिनरात उनकी परिक्रमा करने वाले अपरिपक्व, अनपढ़, संकुचित एवं संकीर्ण सोच विचार वाले ऐसे गिरोह है, जिनकी मानसिकता पूरी तरह स्वयं का स्वार्थ सिद्धि तक ही सीमित है।*
कभी जाति तो कभी धर्म, क्षेत्र,वर्ग, पंथ,समुदाय के नाम पर अमीरी गरीबी के नाम पर बहुसंख्यक हिन्दुओं के साथ- साथ अल्पसंख्यक मुस्लिम व क्रिस्चियन में फूट डालकर अब तक सत्ता में आती रही कांग्रेस के गाँधी परिवार और उसके गिरोह में शामिल अंधभक्तों का असली चेहरा सबके सामने आ चुका है। राष्ट्रीय प्रमुख देवेश मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अनपढ़ो, अशिक्षितों, निम्न असहाय, गरीबों के नाम पर राजनीति की है,पर कभी भी उनका उद्देश्य उन गरीबों असहायों को शिक्षा रोजगार देने उन्हें मजबूत करने की दिशा में कार्य करने की नहीं रही।फलस्वरूप कांग्रेस देश की सत्ता में लगातार उन अशिक्षित जनता की भावनाओं से खिलवाड़ कर ,कभी देश की आजादी, कभी गाँधी परिवार की शहादत तो कभी मुफ्त निम्न स्तर के प्रलोभन देकर, भरमाकर, अपने काबू में रखने, बने रहने में सफल हुई।
समय बीतने के साथ साथ देश की जनता जागरूक हो चुकी है। शिक्षित हो चुकी है। सभी के सामने कांग्रेस की घटिया मानसिकता,एकक्षत्र राज करने तानाशाही प्रवृति का खुलासा हो चुका है।
देवेश मिश्रा ने कहा कि अल्पसंख्यक सवर्ण मुस्लिम क्रिस्चियन को भी ज्ञात हो चुका है कि कांग्रेस ने हर वक्त वोटों की राजनीति की, उन सभी का समर्थन लिया, पर उनसे धोखा ही किया, इसका परिणाम यह रहा, कि सबसे मजबूत कांग्रेस की जड़ों वाले राज्य दिल्ली,हरियाणा, उत्तरप्रदेश,राजस्थान, पंजाब महाराष्ट्र बिहार मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सहित अब तो पुरे देश से कांग्रेस खात्मा की ओर है। कांग्रेस में बुद्धिजीवी,सुशिक्षित, योग्य, कर्मठ,कांग्रेस के बारे में सोच रखने वाले,नीतियाँ तैयार करने वाले,कांग्रेस को सही दिशा देने वाले नेता दरकिनार कर दिए गए,और वे सभी नेता या तो अन्य पार्टी से जुड़ चुके है या तटस्थ शांत बैठे है।
अल्पसंख्यक समुदाय का साथ न मिलता देख कांग्रेस ने अब हिन्दुओं में फूट डालने, जाति भेद, आरक्षण आदि की बात कर वोट लेने की कोशिश कर रही, कांग्रेस सत्ता प्राप्त करने के लिए निम्न स्तर तक पहुंच चुकी है, देश की जागरूक जनता उसे कभी माफ नहीं करेंगी, चुंकि सभी सनातनी एक है।
देवेश मिश्रा ने कहा कि देश सनातन परंपराओ को लेकर आगे बढ़ रहा है। जातिभेद से दूर एक स्वस्थ समृद्ध शक्तिशाली अखंड भारत हर भारतवासी की इच्छा है, जो साकार होगा।
राष्ट्रीय प्रमुख देवेश मिश्रा ने कहा कि भविष्य के गर्त में कुछ और महत्वपूर्ण तथ्य देश की राजनीति व समाज को लेकर है, जिसकी घोषणा वे लोकसभा चुनाव के बाद करेंगे।