October 6, 2024

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ पाकिस्तान टीम का ऐलान, जानें किसे-किसे मिला मौका

इंतजार खत्म हुआ और टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान हो चुका है. पाकिस्तान बोर्ड में मची खलबली के बाद आखिरकार टीम की घोषणा हो गई है. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी गई है. इसके अलावा, मोहम्मद रिजवान, हारिस रॉफ और शाहीन शाह अफरीदी सहित तमाम बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. आइए आपको बताते हैं 15 सदस्यीय टीम में और किसे-किसे मौका मिला है.

15 सदस्यीय टीम का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में दमदार बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी दमखम दिख रहा है. लेकिन, 2 बड़े खिलाड़ियों यानि तेज गेंदबाज हसन अली और सलमान आगा को स्क्वाड में नहीं चुना गया है. वहीं, एक बार फिर मेगा इवेंट में बाबर आजम ही कप्तान होंगे.

रिजर्व प्लेयर्स की घोषणा नहीं हुई

पीसीबी ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने वाली 15 सदस्यीय टीम (Pakistan Cricket Team) की घोषणा कर दी है. लेकिन, रिजर्व प्लेयर्स के नाम जारी नहीं किए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि बोर्ड की ओेर से जल्द ही ये एनाउंसमेंट भी की जा सकती है. आपको बता दें, पाकिस्तान की टीम सामने आने से पहले बोर्ड के भीतर काफी बवाल हुआ. रिपोर्ट्स की मानें, तो बाबर आजम ने इंग्लैंड से ही टीम चुनकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भेज दी थी. लेकिन, वो टीम PCB चीफ को पसंद नहीं आई. नतीजन, बाबर आजम, सिलेक्टर्स और कई बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई.

6 जून को पहला मैच खेलेगी पाक टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 6 जून को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच USA के साथ खेलेगी. इसके बाद 9 जून को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भारत बनाम पाकिस्तान न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

यहां देखें फुल स्क्वाड : बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सायम अय्यूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान खान.