October 7, 2024

मंडी के कृषक भवन में किसानों को मिला आराम,

प्रांगण में घूम घूम कर पिलाया जा रहा शीतल जल

भाटापारा – कृषि उपज मण्डी
में दूर दराज से अपनी फसल विक्रय करने आए कृषकों के आराम के लिए मंडी प्रशासन ने ना केवल उनके लिए कृषक भवन में आराम करने की व्यवस्था की है बल्कि भीषण गर्मी को देखते हुए ठंडा पानी और कुलर की व्यवस्था की है,वही मंडी के प्रांगण में भी शीतल जल ओ आर एस के साथ पिलाया जा रहा है।मंडी प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था से विपणन कार्य हेतु आये विक्रेता कृषको व मण्डी कृत्यकारियों को भीषण तपती गरमी में बहुत ही राहत की सांस ली है।
भाटापारा कृषि उपज मंडी में वर्तमान में अच्छी आवक होने के कारण किसानों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। मण्डी प्रांगण के बाहर लंबी लाईन कतार लगाकर कृषि उपजो के साथ लोडिंग वाहनों में बैठे कृषको को ,वरिष्ठालय मण्डी बोर्ड रायपुर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भाटापारा के व्दारा दिये गये दिशा निर्देशों के पालन में मण्डी सचिव के मार्गदर्शन में कृषक भवन को कृषकों के लिए जहां पूर्व में ही सुविधा के साथ खोल दिया है वही मण्डी के कर्मचारियों के व्दारा उनके पास पहुंचकर उन्हे गरमी से राहत प्रदान करने हेतु ओ आर एस का घोल शीतल पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है । विदित हो कि भाटापारा मण्डी में मण्डी क्षेत्रांतर्गत के अलावा अन्य जिलो के कृषकगण अपनी कृषि उपज के सही मूल्य व सही तौल तथा तुरंत भुगतान हेतु विपणन कार्य के लिये आ रहे है । मडी प्रशासन सतत कृषक हित में प्रयासरत है तथा कृषको को जितना जल्दी विपणन कार्य संपादित हो उसे ध्यान में रखते हुये व्यवस्था में लगे हुये है ।

वर्जन

कृषको को शीतल ओ आर एस के घोल का पेयजल वितरण जा रहा है इसके अलावा मण्डी के कृषक विश्राम गृह में कृषको के लिये सुलभ व्यवस्था आराम हेतु गददा ,कूलर व शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई है ।