October 6, 2024

एनडीए की मीटिंगों का दौर जारी, जल्द शपथ लेंगें मोदी, इन देशों के नेता होंगे शामिल

एनडीए की मीटिंगों का दौर जारी, जल्द शपथ लेंगें मोदी, इन देशों के नेता होंगे शामिल Narendra modi Government 3.0 LIVE UPDATES: देश में फिर मोदी सरकार आने वाली है। इसके लिए एनडीए लगातार मीटिंग कर रही है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई देशों के नेताओं को न्योता भेजा जा चुका है।

लोकसभा चुनाव 2024 में सत्तारूढ़ गठबंधन NDA के बहुमत हासिल करने में कामयाब होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई सरकार के गठन की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना त्यागपत्र दिया। बताया जा रहा है कि 7 जून को मोदी नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और 8 जून को शपथ ग्रहण होगा। एनडीए की सरकार के लिए मोदी की अध्यक्षता में गठबंधन नेताओं के बीच बैठक हुई। इसमें तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, जेडी (यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिव सेना नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और एलजेपी (रामविलास) नेता चिराग पासवान समेत एनडीए के कई नेता शामिल हुए।

लगातार तीसरी बार देश का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को विश्व नेताओं और करीबी पड़ोसियों से ढेरों बधाई संदेश और फोन कॉल्स मिले। बधाई के संदेश इज़रायल, संयुक्त अरब अमीरात, फ्रांस, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ, नीदरलैंड, ईरान, मिस्र, यूक्रेन, मलेशिया और निकटतम बंगलादेश , नेपाल, मालदीव और श्रीलंका सहित कई देशों से आए है। पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 जून को होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए श्रीलंकाई राष्ट्र्पति रानिल विक्रमसिंघे और बांग्लादेश पीएम शेख हसीना को भारत आने का न्यौता दिया है।