October 5, 2024

लोन वर्राटू अभियान के तहत पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 इनामी समेत 17 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा। नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के तहत पुलिस को फिर बड़ी कामयाबी मिली है। एसपी गौरव रॉय के समक्ष 17 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। इनमें पांच इनामी नक्सली भी शामिल हैं। इनामी सभी नक्सलियों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित है। इन नक्सलियों पर अलग अलग थानो में अलग अलग मामले दर्ज है। बता दें कि दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा आत्म समर्पण के लिए लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है। इससे प्रभावित होकर अब तक 800 से ज्यादा नक्सलियों ने शांति की राह चुन ली है।

वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के टेकलगुड़ा IED ब्लास्ट मामले में भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि टेकलगुड़ा IED ब्लास्ट मामले में 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं नक्सलियों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं। SP किरण चव्हाण ने मामले की पुष्टि की है।
बता दें कि 23 जून को IED ब्लास्ट में 2 जवान शहीद हुए थे। बताया गया कि 23 जून की सुबह जगदलपुर के करनपुर से राशन सामग्री लेकर 201 कोबरा बटालियन के दो आरक्षक टेकलगुड़ा कैम्प जा रहे थे। पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया, जिससे दो जवान शहीद हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जवानों को इलाज के लिए मेकाज लाया गया, लेकिन वे शाहिद हो चुके थे।