October 5, 2024

बिगड़ी क़ानून व्यवस्था के चलते जिला कांग्रेस अध्यक्ष चंद्राकर ने माँगा गृहमंत्री विजय शर्मा का इस्तीफ़

 

भिलाई, जिला कांग्रेस कमेटी,भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने बिगड़ी क़ानून व्यवस्था के चलते माँगा गृहमंत्री विजय शर्मा का इस्तीफ़ा।
राज्य की बिगड़ चुकी कानून व्यवस्था से दुर्ग-भिलाई का हर नागरिक परेशान है। महिलायें, व्यापारी,आम आदमी सभी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे है। स्थितियां इतनी भयावह हो चुकी है कि,सरेआम लोगों की हत्यायें हो रही राज्य के हालात असहनीय हो चुके है। जबसे राज्य में भाजपा की सरकार बनी है। नागरिको को भय के माहौल जीवन जीना पड़ रहा है। अपराधी बेलगाम हो गये है। साय सरकार के राज में महिलाओं के प्रति अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गयी है। सरकार अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करने के बजाये उनको संरक्षण देने में लगी है। पुलिस असहाय हो गयी है।
छत्तीसगढ़ में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि कल रात निपनिया चौकी प्रभारी की कार को आग लगाकर फरार हो गए,अगर पुलिस अधिकारी और उनका परिवार ही सुरक्षित नही तो आम जनता का क्या होगा।
गृहमंत्री का गृह जिला तो हत्या, लूट, मानव तस्करी का केन्द्र बन गया है। 6 माह में एक दर्जन से अधिक दुर्दांत हत्या कवर्धा में हुई है। हर दिन बलात्कार की घटनाये हो रही है। गृहमंत्री अपना गृह जिला नहीं संभाल पा रहे है
ऑन लाईन सट्टा महादेव एप डबल इंजन की सरकार में फल-फूल रहा है। सत्तारूढ़ दल के लोग इसके संरक्षक बन गये इसीलिये इसको बंद करने कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो रही है।
कांग्रेस पार्टी एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते इस स्थिति को मूकदर्शक बनकर नहीं देख सकती।
इस स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, नैतिकता के आधार पर गृहमंत्री अपने पद से इस्तीफ़ा दें, ताकि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को सुधारने और जनता के विश्वास को बहाल करने के लिए नए सिरे से प्रयास किए जा सकें,वर्तमान की सरकार इन चुनौतियों का सामना करने में पूरी तरह विफल रही है