October 5, 2024

बजट पर राहुल गांधी का ट्वीट……..

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बजट ‘कुर्सी बचाओ’ है और इसमें भाजपा के सहयोगियों और करीबियों को फायदा पहुंचाया गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कुर्सी बचाओ बजट। सहयोगियों को खुश करना: अन्य राज्यों की कीमत पर उनसे खोखले वादे। मित्रों को खुश करना: AA को लाभ लेकिन आम भारतीय को कोई राहत नहीं। कांग्रेस के घोषणापत्र और पिछले बजट का कॉपी पेस्ट।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी यही बात कही, उन्होंने भी बजट को बुरा बताते हुए इसे कांग्रेस घोषणापत्र का कॉपी पेस्ट कहा। खड़गे ने कहा कि, “मोदी सरकार ने युवाओं के लिए कांग्रेस की योजना को कॉपी-पेस्ट किया और नाम बदल दिया। पूरा देश महंगाई से जूझ रहा है, लेकिन बजट में महंगाई के खिलाफ कदम उठाने का कोई जिक्र नहीं है। इस बजट में सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए कुछ लोगों को खुश किया गया है।”

हालाँकि, सोशल मीडिया पर कुछ यूज़र्स ने कांग्रेस नेताओं की टिप्पणियों को एक अलग तरह से देखा है। उनका कहना है कि, कांग्रेस नेता ये भी कह रहे हैं कि, बजट बुरा है और फिर ये भी कह रहे हैं कि बजट हमारी योजनाओं का कॉपी पेस्ट है। कुछ यूज़र्स पूछ रहे हैं कि, आखिर विपक्षी नेता कहना क्या चाहते हैं, बजट बुरा है, या कांग्रेस की योजनाओं का कॉपी पेस्ट है।