October 5, 2024

बीएसपी में इंस्ट्रूमेंटेशन विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों के लिए 6 दिवसीय व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम उद्घाटित

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के एचआर-एलएंडडी विभाग द्वारा, 22 से 27 जुलाई 2024 तक कंप्यूटर कॉम्प्लेक्स, एचआरडीसी में ‘इलेक्ट्रो न्यूमेटिक वाल्व पर प्रोसेस इंस्ट्रूमेंटेशन/स्टेप 7 वी 15 के साथ प्रोफिबस/प्रोफिनेट पर नेटवर्किंग’ विषय पर एक विशेष 6 दिवसीय व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण मुख्य रूप से इंस्ट्रूमेंटेशन विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों के लिए सेल के एमओयू पार्टनर, मेसर्स सीमेंस के एक्सटर्नल फैकल्टी के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।
इस कार्यक्रम का उद्घाटन 22 जुलाई 2024 को मुख्य अतिथि, मुख्य महाप्रबंधक (मैकेनिकल) श्री एस के गजभिये द्वारा किया गया। उन्होंने इस अत्यंत उपयोगी कार्यक्रम के संचालन हेतु एचआर-एल एंड डी विभाग की सराहना की। श्री एस के गजभिये ने प्रतिभागियों से इस कार्यक्रम में दिए जाने वाले महत्वपूर्ण जानकारियों का पूरा लाभ उठाने और प्रशिक्षण के पूर्ण होने के बाद अपने-अपने कार्यस्थल पर सीखे गए ज्ञान को लागू करने का आह्वान किया।
महाप्रबंधक (एचआर-एलएंडडी) श्री अमूल्य प्रियदर्शी ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और इस कार्यक्रम की पृष्ठभूमि और आवश्यकता के महत्व पर प्रकाश डाला। महाप्रबंधक (इंस्ट्रूमेंटेशन) श्री एस आर जत्रेले ने प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। मेसर्स सीमेंस के फैकल्टी श्री पीयूष राज ने प्रतिभागियों को कार्यक्रम की संरचना के बारे में बताया, जबकि उद्घाटन सत्र का संचालन कनिष्ठ अधिकारी (एचआर-एलएंडडी) श्री सैफुद्दीन फजली द्वारा किया गया।
———-