October 5, 2024

केंद्र सरकार का बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला बजट-वेंकट

 

बीजापुर-केंद्र सरकार के बजट को लेकर बस्तर प्रभारी एवं पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जी वेंकट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट विकसित भारत के लक्ष्यों को पुरा करने के साथ महिलाओं, युआओं और किसानों को समृद्ध करने वाला है ।

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं बस्तर प्रभारी जी वेंकट ने मोदी सरकार 3.0 के बजट की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी सोच, सबका साथ सबका विकास और आत्मनिर्भर भारत की मूल भावना को परिलक्षित करने वाला है ।

यह बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला बजट है जो देश के गांव गरीब महिलाओं और युआओं को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला है ।
पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार भारत को निरंतर प्रगति की पथ पर अग्रसर रखते हुए विकसित भारत के संकल्प पुरा करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसकी संरचना बजट में देखने को मिलती है।बजट 2024- 2025 आत्मनिर्भर और विकसित भारत की आधारशिला को सुदृढ़ करने वाला है, जो गरीबों, महिलाओं, युवाओं किसानों मध्यवर्ग और अन्य जरूरतमंद समूह के सशक्तिकरण की दिशा के अत्यंत प्रभावी होगा।
श्री वेंकट ने कहा कि रोजगार सृजन , कौशल प्रशिक्षण, आर्थिक विकास, सामाजिक कल्याण और अन्य अवसरों को केंद्र मे रखकर भारत के विकास की दिशा को समर्पित किया गया बजट है ।
बजट में प्रधानमंत्री के पांच योजनाओं के पैकेज की घोषणा की गई है जिसमें 5 वर्ष की अवधि में 4 करोड़ से ज्यादा युवाओं को लाभ होगा।सरकार 500 शीर्ष कंपनियों में एक करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करने के लिए योजना शुरू करेगी इसमें 5000 इंटर्नशिप भत्ता और 6000 की एक मुश्त सहायता दी जाएगी।प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत युआओं को 10 लाख की लोन सुविधा है जिसकी लिमिट बढ़ाकर 20 लाख कर दी गई है । उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख की ऋण कम ब्याज दर पर दिया जाएगा।बजट का क्षेत्र के सभी वर्गों ने स्वागत किया है और हम सब प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त करते हैँ।