October 5, 2024

श्री रामलला दर्शन के लिए गरियाबंद जिले से आज 94 श्रद्धालु अयोध्याधाम रवाना

श्री रामलला के दर्शन के लिए गरियाबंद जिले से 94 श्रद्धालु आज अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। कलेक्टर  दीपक कुमार अग्रवाल ने लाईवलीहुड कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सभी दर्शनार्थियों को गुलाल लगाकर व पुष्पहार पहनाकर शुभकामनाएं देते हुए सुखद एवं मंगलमय यात्रा की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने दर्शनार्थियों को रायपुर लेकर आने वाली दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार श्री रामलला दर्शन हेतु श्री रामलला दर्शन योजना संचालित की जा रही है। इस योजना के तहत श्रद्धालुओं को अयोध्याधाम जाने-आने, ठहरने, चाय नाश्ता आदि का समस्त प्रबंध शासन की ओर से किया जाता है। इसी क्रम में आज गरियाबंद जिले के कुल 94 दर्शनार्थी आज अयोध्या धाम रवाना हुए। श्रद्धालुओं के देखरेख के लिए 4 अनुरक्षक भी शामिल है। ये दर्शनार्थी रायपुर से स्पेशल ट्रेन से अयोध्या धाम जाएंगे।
अयोध्या जाने वाले श्रद्धालु श्री योगेश शर्मा ने बताया कि विष्णुदेव साय सरकार ने श्री रामलला दर्शन के हम सब के सपने को पूरा किया है। सरकार की मदद से अयोध्या जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। श्रद्धालु श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय का आभार जताया।इसी प्रकार देवभोग क्षेत्र के ग्राम गिरसुल निवासी उदयभान सेन ने बताया कि वह अयोध्याधाम की यात्रा को लेकर बेहद खुश है। वह कहते है कि हमारे पूर्वजों में से भी कोई आज तक अयोध्या नही गए है। शासन के सहयोग से श्री रामलला दर्शन करने का अवसर मिल रहा है, जो कि हम सब के लिए खुशी की बात है। निशुल्क यात्रा के साथ खाने, पीने और रहने की भी व्यवस्था की गई है। इससे श्रद्धालुओं पर कोई आर्थिक बोझ भी नही पड़ेगा।

You may have missed