September 20, 2024

LIC ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। जीवन बीमा निगम ने कई पदों पर ​भर्तियां निकाली हैं। बता दें कि जीवन बीमा निगम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड  अपने खाली 200 जूनियर असिस्टेंट पदों को भरने की तैयारी में है। इसके ल‍िए LIC-HFL ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार घर बैठे ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

LIC HFL Vacancy 2024 : बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू होकर 14 अगस्त तक जारी रहेगा। ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर परीक्षा से 7 से 14 दिन पहले डाउनलोड किए जा सकते हैं। जूनियर असिस्टेंट ऑनलाइन परीक्षा सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी।

भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक (न्यूनतम कुल 60% अंक) या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यानी कि 01 जुलाई 2024 को 21 वर्ष से कम नहीं और 28 वर्ष से अधिक नहीं।

कैसे होगा चयन?

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे।
ऑनलाइन परीक्षा ऑब्‍जेक्‍ट‍िव टाइप (वस्तुनिष्ठ प्रकार) की होगी।
कुल दो घंटे की अवधि की बहुविकल्पीय परीक्षा होगी, जिसमें अंग्रेजी भाषा, लॉजिकल रीजनिंग, सामान्य जागरूकता, नुमेरिकल एबिलिटी और कंप्यूटर स्किल्स संबंधी प्रश्न होंगे।
पेपर 200 मार्क्स का होगा। ऑनलाइन परीक्षा केवल अंग्रेजी भाषा में होगी। ऑनलाइन परीक्षा में गलत उत्तरों के लिए माइनस मार्किंग होगी।
अभ्यर्थियों की अंतिम मेरिट सूची और चयन ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के संयुक्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क ₹800/- है। आवेदन शुल्क पर 18% की दर से जीएसटी लगाया जाएगा। आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए बैंक लेनदेन शुल्क उम्मीदवार को वहन करना होगा।