September 19, 2024

दूसरे टेस्ट में शाहीन अफरीदी को जगह नहीं

Pakistan's Shaheen Shah Afridi celebrates after taking the wicket of Bangladesh's Mehidy Hasan Miraz (not pictured) during the fourth day of the first Test cricket match between Pakistan and Bangladesh at the Rawalpindi Cricket Stadium in Rawalpindi on August 24, 2024. (Photo by Farooq NAEEM / AFP)

अबरार और हमजा की वापसी, श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुक्रवार से
नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए गुरुवार को 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार 30 अगस्त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
शाहीन अफरीदी ने पहले टेस्ट मैच में पेस अटैक के अगुवाई की थी। पाकिस्तान की टीम में पेसर मीर हमजा और लेग स्पिनर अबरार अहमद की वापसी हुई है जिन्हें सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला था। दो मैचों की सीरीज में मेजबान पाकिस्तान की टीम 0-1 से पीछे है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। अफरीदी को पहले टेस्ट मैच के बाद टीम से रिलीज कर दिया गया था। अफरीदी अपने पहले बेटे के जन्म के बाद रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद घर लौट गए थे। उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए टीम में क्यों नहीं शामिल किया गया है, इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।
पहला टेस्ट बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीता
नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीम ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में स्पेशलिस्ट स्पिनर को नहीं खिलाया था, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इसी वजह से दूसरे मैच में पाकिस्तानी टीम में लेग स्पिनर अबरार अहमद को शामिल किया गया है। बांग्लादेश की जीत में स्पिनर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने अहम भूमिका निभाई थी।