September 19, 2024

सिग्नल चौक में रात घूमने वाले लोगों और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की गई जाँच, 30 प्रकरण दर्ज

कवर्धा। कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने सड़क पर उतरकर देर रात घूमने वाले लोगों और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की क्लास लगाई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं कवर्धा शहर के सिग्नल चौक में रात घूमने वाले लोगों और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जाँच किया गया। जाँच के दौरान लगभग 30 लोग शराब पीकर वाहन चलाते पाया गया। इन सभी वाहन चालको के ख़िलाफ़ नियमानुसार कार्यवाही किया गया। इसके साथ ही ग़स्त के दौरान लालपुर रोड में देर रात तक घूमने वाले के ख़िलाफ़ भी कार्यवाही किया गया। कार्यवाही के दौरान डीएसपी श्री सिद्धार्थ चौहान, यातायात प्रभारी श्री प्रवीण खलखो, कोतवाली प्रभारी श्री लालजी सिन्हा, निरीक्षक श्री नितिन तिवारी सहित पुलिस के अधिकारी जवान उपस्थित थे।

ज़िले में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर लगातार कबीरधाम पुलिस द्वारा कार्रवाई किया जा रहा है। इसी अभियान के तहत कबीरधाम पुलिस द्वारा सार्वजनिक जगहों पर बैठकर शराब पीने वाले, नशे में गाड़ी चलाने वाले और देर रात तक शहर में घूमने वालों के ऊपर कार्रवाई किया जा रहा हैं। कबीरधाम पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी थाना की पुलिस ने आउटर एरिया में आवारा लोगों की क्लास लगाई है। पुलिस ने ऐसे लोगों से इस तरह की गलतियों पर सार्वजनिक उठक बैठक कराकर छोड़ दिया है।

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार, श्री पुष्पेन्द्र बघेल के मार्गदर्शन पर जिले के सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने सघन अभियान चलाते हुए शराबियों के ठिकाने में कार्रवाई की है। सार्वजनिक जगहों पर बैठकर शराब पीने वाले और शराब पीकर हुड़दंग करने वालों की क्लास लागते हुए उन्हें उठक बैठक कराई है। शहर के आउटर में देर रात तक घूमने वालों की खुद सड़क पर उतर कर एसपी अभिषेक पल्लव क्लास लगाई है।

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि शहर में किसी भी तरह से कानून तोड़ने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के सुनसान जगह पर नवयुवक-युवती और प्रेमी जोडे़ बैठे रहते हैं, जो कि बिल्कुल सही नहीं है। कभी भी शहर में अपराध हमेशा सुनसान इलाकों पर ही होता है। अक्सर इन इलाकों पर अपराधिक घटनाएं नशे में ही होती हैं, अपराधिक तत्व अकसर इन जगहों पर घूमते रहते हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने इन जगहों पर दबिश दी है। फिलहाल इन जगहों पर लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है। कई लोगो पर कार्यवाही भी किया गया हैं।