May 3, 2024

सड़क सुरक्षा सप्ताह में एसपी पल्लव ने कहा नियम तोडऩे वाले गणमान्य पर भी होगी कार्यवाही

सड़क सुरक्षा सप्ताह में एसपी पल्लव ने कहा नियम तोडऩे वाले गणमान्य पर भी होगी कार्यवाही
० 11 से 18 जनवरी तक चलेगा यातायात का जागरूकता अभियान, 18 वर्ष के युवाओं के मौके पर बनाए जा रहे है लर्निंग लायसेंस
भिलाई। नेहरू नगर स्थित ट्रेफिक कार्यालय में आज सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। जो कि 11 से 18 जनवरी तक चलेगा। इसमें लोगों को जागरूक किया जायेगा। और 6 बिंदुओं पर ट्रेफिक पुलिस का फोकस होगा। जिसमें हेलमेट जरूर पहने, तीन सवारी न चले, शराब पीकर वाहन न चलाए, नाबालिकों को वाहन न दे, मोटरसायकल पर साईलसरों की आवाज करने वालों की फोटो वाट्असप करेें। और पुलिस यदि तंग करे तो सीधे पुलिस अधीक्षक दुर्ग के वाट्सनंबर पर सीधे संपर्क करें। इन्ही लक्ष्यों को लेकर आज सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत की गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा, पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, आरटीओ अनुभव शर्मा, एचटीसी के युवा डायरेक्टर व ट्रांसपोर्टर इंद्रजीत सिंह छोटू, मलकीत सिंह गाबू, सीएसआईटी कॉलेज के पीआरओ राजीव नायर, व कॉलेज के छात्र व छात्राएं हेरिटेज स्कूल के छात्र व छात्राए, एनसीसी के छात्र व बीएसपी से आए कर्मी जिन्होंने सुंदर नुक्कड़ नाटक का भी प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। आने वाले समय में टै्रफिक व्यवस्था को और सख्त करने की बात कही गई है। पुलिस हेलमेट व सीट बेल्ट को लेकर सख्ती से पेश आयेगी। जनता की सहभागिता ट्रेफिक सुधारने में बहुत आवश्यक है। वर्ष 2023 में दुर्घटनाएं कम हो इस पर ट्रेफिक पुलिस बेहतर काम करेंगी। एसपी श्री पल्लव ने कहा कि दुर्घटना में सबसे ज्यादा युवाओं की जान जाती है और ट्रैफिक रूल नहीं मानने की वजह से यह सारी दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने आह्वान किया कि वाहन चालक सभी नियमों का पालन करें खुद भी सुरक्षित रह कर दूसरों को भी सुरक्षित करें।
श्री पल्लव ने आगे कहा कि सड़क सुरक्षा के नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं और हमें इनका पालन करना चाहिए उन्होंने पेरेंट्स से भी आह्वान किया कि वे नाबालिक हो तो गाड़ी न दे। और महंगी गाड़ी यदि खरीद के दे रहे है तो उसकी मॉनिटरिंग व बच्चे पर नजर रखे आने वाले समय में नियम तोडऩे वाले गणमान्य लोगों पर भी दुर्ग पुलिस कार्यवाही करेंगी। सीएसआईटी के छात्र छात्राओं ने एसपी श्री पल्लव से काफी सवाल जवाब यातायात संबंधी पूछकर अपनी झिझक दूर की।

लगी प्रदर्शनी
कार्यक्रम के दौरान बीएसपी के कर्मचारियों व कॉलेज के सीएसआईटी के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया वहीं बीएसपी कवियों ने भी सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर के 1000 रुकता से संबंधित नाटक की प्रस्तुति दी इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई गई थी जिसमें ट्रैफिक नियमों के साथ-साथ फ्लाईओवर और सड़कों के नियमों को भी दिखाया।

एसपी श्री पल्लव ने कार्यक्रम स्थल पर ट्रेफिक विभाग के जवानों अधिकारियों की ट्रेफिक की जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित लोगों में संजय धु्रव, अनंत साहू, क्राईम डीएसपी नसर सिद्दीकी, सीएसपी भिलाई नगर श्री रखेचा, सीएसपी छावनी प्रभात कुमार सहित ट्रेफिक के थानेदार व स्टाफ मौजूद थे।