May 18, 2024

ITI और डिप्लोमा पास के लिए निकली बंपर नौकरियां…जल्द करे आवेदन

ITI और डिप्लोमा कैंडिडेट्स के लिए नौकरी पाने का गोल्डन मौका है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 सितंबर या उससे पहले तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के जरिए करना होगा। ये भर्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए निकाली गई हैं।

कुल 490 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों में तकनीशियन, ट्रेड अपरेंटिस/अकाउंट्स एक्जीक्यूटिव/ग्रेजुएट अपरेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) सहित विभिन्न ट्रेड शामिल हैं। इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन लिए जा रहे हैं।

ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

वहीं, डिप्लोमा अपरेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में तीन वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा संबंधी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

इन सभी पदों पर शाॅर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। एग्जाम सीबीटी मोड में होगा। परीक्षा में एमसीक्यू टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें कि अभी एग्जाम की डेट नहीं जारी की गई है।

परीक्षा तिथि बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड भी जारी किया जाएगा।

आवदेन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com/apprenticeships पर जाएं।
यहां संबंधित भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
अब अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।
अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें