May 20, 2024

राहुल-स्मृति से पहले अमेठी में कांग्रेस-भाजपा में भिड़ंत, दोनों दलों के नेताओं ने दर्ज कराई एफआईआर

यूपी
यूपी की हाईप्रोफाइल सीट अमेठी लोकसभा चुनाव से पहले ही जंग का मैदान बन गई है। राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के मुकाबले से पहले ही कांग्रेस और भाजपा नेता आपस में भिड़े हुए हैं। दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। ताजा मामला कांग्रेस के युवा जिलाध्यक्ष के ऊपर दर्ज किया गया है। युवा कांग्रेस की अमेठी जिला इकाई के अध्यक्ष शुभम सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ एक दलित व्यक्ति से मारपीट और धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसके पहले शुभम ने भाजपा नेताओं के खिलाफ अपने ऊपर हमला करने का मामला दर्ज कराया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र के गांव भुसियांवा निवासी जगदीश ने अमेठी थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे वह अपनी पत्नी के साथ अमेठी से अपने घर जा रहा था, तभी मुंशीगंज रोड पर अमेठी नगर में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम सिंह उनके साथी बृजेंद्र सिंह, लोहा सिंह और कुछ अज्ञात लोगों ने उनके और उनकी पत्नी के साथ अभद्रता व मारपीट की।

तहरीर में जगदीश ने आरोप लगाया कि शुभम सिंह ने कहा कि तुम राशन लेकर मोदी को वोट दोगे और जब मैंने यह कहा कि मोदी देश के नायक हैं, हम सबको सहारा दे रहे हैं तो शुभम सिंह ने अपने साथियों के साथ मेरे और मेरी पत्नी के साथ अभद्रता शुरू कर दी और मारने पीटने लगे। मैं किसी तरीके से भाग कर अमेठी टाउन में घुसा और वहां लोगों के पहुंचने पर जान बची।

पुलिस ने बताया कि जगदीश की तहरीर पर अमेठी कोतवाली में धारा 323 (स्‍वेच्‍छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग के इरादे से जानबूझकर किसी का अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) तथा एससी-एसटी अधिनियम के तहत युव कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शुभम सिंह सहित तीन नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ शनिवार की देर शाम मामला दर्ज किया गया है।अमेठी के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण द्विवेदी ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।