May 9, 2024

आर्मी स्कूल में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, 57 साल के लोग कर सकते है आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

आर्मी स्कूल में पढ़ाने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। आर्मी स्कूल में बंपर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी टीचर्स की भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए 57 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आर्मी स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर 10 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके बाद 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

सैलरी

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 34 हजार 400 रुपए से लेकर 47 हजार 600 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

योग्यता

आर्मी स्कूल में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन और बीएड की डिग्री होनी जरुरी है। जबकि प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने स्नातक के साथ बीएड होनी चाहिए। इसी तरह प्राइमरी शिक्षक (PRT) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन के साथ बीएड, डीएलएड किया होन जरुरी है।

सिलेक्शन प्रोसेस

Army School Vacancy 2023: भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी।