May 4, 2024

गदर मूवी 2 के रिले सीन को लेकर हुए विवाद में युवक की गई जान

० सिख समाज व भाजयुमो ने घेरा खुर्सीपार थाना व किया चक्काजाम
० थाने के बाहर सिख समाज ने लगा दिया लंगर, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश व पूर्व सभापति अरोरा सहित कई लोगों ने किया प्रसाद ग्रहण
० सिख समाज व भाजयुमो की मांग मृतक परिवार को मिले 50 लाख रूपये व सरकारी नौकरी

भिलाई। भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के खुर्सीपार थाना क्षेत्र में बीती रात एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना शासकीय आईटीआई ग्राउंड की बताई जा रही है। शुक्रवार रात लगभग 7 से 8 बजे के बीच कुछ बदमाशों ने युवक की बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी। गंभीर हालत में उसे परिजनों द्वारा रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में लग गई जुट गई। स्वयं पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा सेक्टर 6 स्थित कंट्रोल रूम से इस पूरे मामले की मानिटरिंग कर रहे थे। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को हुई घटना से अवगत करा रहे थे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पुलिस आरोपियों को धरदबोचेगी आप सभी लोग शांति व्यवस्था कायम रखे। किसी तरह का माहौल खराब न हो इसके लिए पुलिस की हरसंभव मदद करे।

समाचार लिखे जाने तक खुर्सीपार पुलिस ने मृतक के भाई विक्रम सिंह की रिपोर्ट पर धारा 302, 34, 147 और 148 के तहत आरोपी तरूण निषाद, शुभम लहरे उर्फ बब्लू, तसव्वुर, फैजल व एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ सिख पंचायत सिख समाज के चेयरमैन जसबीर सिंह चहल, गुरूनाम सिंह कुका, जसबीर सिंह सैनी, कुलविदंर सिंह, अरविंदर सिंह खुराना, पूर्व सभापति राजेन्द्र सिंह अरोरा, अतुल पर्वत, विरेन्द्र चोपड़ा,सुच्चा सिंह, सुखवत सिंह के अलावा भाजपा खुर्सीपार व सेक्टर के नेताओं ने खुर्सीपार थाने का घेराव कर दिया। साथ ही कुछ घंटों के लिए चक्काजाम भी कर दिया था। साथ ही मनीष पाण्डेय अपने समर्थकों के साथ थाने के बाहर धरने पर भी बैठ गए।

सिख समाज व श्रीराम जन्मोत्सव समिति के युवा जिलाध्यक्ष व भाजयुमो के नेता मनीष पाण्डेय ने कहा कि सिख समाज व हमारी तीन प्रमुख मांगे है जिनमें आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी, किसी को भी बख्शा न जाए और बेगुनाहों पर जबरन कार्यवाही न करे। मृतक मलकीत के परिजनों को सरकारी महकमे में नौकरी दे। व 50 लाख मुआवजा शासन प्रशासन जब तक नही देगा तब तक हम थाने से नही हटेंगे। मनीष अपने समर्थकों के साथ डटे हुए थे जिनमें भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया, महिला जिलाध्यक्ष स्वीटी कौशिक, नितेश मिश्रा, रोहन सिंह, रोहित तिवारी, मुरलीधर अग्रवाल,मनीष अग्रवाल, राजू श्रीवास्तव, जोगेन्द्रर शर्मा सहित अन्य समर्थक भी मौजूद थे। वही कांग्रेस के एमगोपाल, पार्षद शुभम झा, के जगदीश, राकेश राय, भोलू श्रीवास्तव,मंगल, भी दिनभर थाने में डटे रहे। वही सिख समाज के द्वारा उपस्थित लोगों के लिए थाने के बाहर लंगर भी लगा दिया। जिसका प्रसाद कांग्रेस भाजपा के नेताओं के अलावा आम जनमानस व सिख समाज के लोगों ने ग्रहण किया।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पूरा दिन खुर्सीपार थाना छावनी में तब्दील रहा। टीआई चेंबर में ही एएसपी संजय धु्रव एएसपी अनंत साहू क्राईम डीएसपी प्रभारी राजीव शर्मा, सहित अन्य अफसर अपराधियों व गवाहों से घटना का ब्योरा लेते रहे। एएसपी संजय धु्रव ने बताया कि मृतक मलकीत सिंह के साथ कुछ युवको का विवाद कोई फिल्म के रील को लेकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ा की मारपीट में तब्दील हो गया और सुबह 4 बजे युवक मलकीत की निजी अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल का एक लाख का बिल हमने माफ करा दिया है। मृतक के परिजनों को पुलिस पेट्रोल पंप में नौकरी भी देना चाहते है लेकिन परिजन नही मान रहे । वही शासन प्रशासन की तरफ से दो लाख देने की बात हम कर रहे है। लेकिन परिजन व समाज के लोग 50 लाख मुआवजे की मांग कर रहे है। जिस पर समाचार लिख्ेा जाने तक बड़ी संख्या में सिख समाज व भाजपा कांग्रेस के लोग थाने के बाहर डटे हुए है।

मृतक मलकीत सिंह गौतम नगर खुर्सीपार का रहने वाला है। पेशे से बिल्डीग मटेरिलय का काम करता है। मृतक की पहचान खुर्सीपार स्थित गुरुद्वारा बेबे नानकी जी प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह के बेटे मलकीत सिंह उर्फ वीरू के रूप में हुई है। वह शुक्रवार रात को गदर 2 मूवी देखकर लौट रहा था, इस बीच आईटीआई मैदान के पास कुछ युवकों ने उसे रोक लिया और उससे मारपीट की। 5-6 युवकों ने गाली गलौच करते हुए बेरहमी से मारा कि उसकी पसलिया भी टूट गई। और उससे खून आने लगा। उसने घटना के पहले अपने साथ हुई आपबीती को अपने परिजनों को बताया था।


सीएम भूपेश यूपी लखीमपुर में 50 लाख दे सकते है तो खुर्सीपार के मृतक परिजनों को भी मुआवजा 50 लाख की राशि दे – मनीष पाण्डेय


श्रीराम जन्मोत्सव समिति के जिलाध्यक्ष व भाजयुमो के युवा नेता मनीष पाण्डेय ने कहा कि घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है। इस दुख के क्षण में मैं मृतक परिवार के साथ खड़ा हूं। हमारी पुलिस प्रशासन से मांग है कि आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही करे। परिजनों को सरकारी नौकरी दे। और साथ ही 50 लाख का मुआवजा तत्काल दे। चूंकि प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल यूपी लखीमपुर में जब 50 लाख की राशिदे सकते है तो खुर्सीपार के मृतक मलकीत के परिजनों को यह राशि क्यो नही दे सकते। खुर्सीपार में गुण्डो का राज है। कांग्रेस राज में टीआई, एसपी बार बार बदल रहे है। आखिर यह सब क्या चल रहा है। हमारी मांग है कि मृतक के परिवार को न्याय मिले। मैं परिवार व सिख समाज के साथ खड़ा हूं। खुर्सीपार थाने टीआई कक्ष में मनीष पाण्डेय व एएसपी अनंत साहू के बीच तीखी बहस भी हुई। मनीष ने एएसपी अनंत साहू को कहा कि आप वकालत न करे व अपराधियों को न बचाए।

You may have missed