May 10, 2024

5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज, जानें कब-कब है भारत का मैच

भारत की मेजबानी में आईसीसी विश्व कप 2023 का आगाज होने वाला है। यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। विश्व कप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस विश्व कप खिताब पर भारत की दावेदारी सबसे मजबूत होगी। भारत विश्व कप का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला कांटे जैसी होने वाली है। दोनों ही टीमें विश्व कप की सबसे सफल टीमें हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि भारत का विश्व कप में किस-किस तारीख को मैच होने वाला है।

22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

भारत इस विश्व कप कुल 9 मैच खेलने वाला है, जिनमें से पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाला है। भारत का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला है। तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है, जो कि सबसे रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। इसके बाद चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाला है, जो कि 19 अक्टूबर को खेलेगा। भारत का पांचवां मैच 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है।

12 नवंबर को भारत का आखिरी मैच

इसके अलावा भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा, जो कि भारत का छठा मैच होने वाला है। सातवां मैच 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाला है। आठवां मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा जो कि 5 नवंबर को खेलने वाला है। इसके अलावा विश्व कप का आखिरी रूटीन मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलने वाला है। इसके बाद क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल प्रदर्शन बेसिस पर होगा। ऐसे में अगला पूरा महीना वर्ल्ड कप की रोमांच से भरा रहेगा।