May 6, 2024

चौदह वर्ष के राजनीतक सफर में जनता का स्नेह, सहयोग व मार्गदर्शन छात्र राजनीति से ही मिलता रहा…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बिजली बिल हॉफ, हाउसलीज डीड व अन्य जनकल्याणकारी योजना का लाभ मिल रहा है यहां की जनता को
केन्द्र की सार्वजनिक उपक्रमों को बचाने इस लोस चुनाव में कांगे्रस के अधिक सांसदों को जिताने कृतसंकल्पित
भिलाई। भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के युवा विधायक देवेन्द्र यादव आज सेक्टर 5 स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से औपचारिक चर्चा करते हुए व राज्य सरकार के पांच सालों में किये गये उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि पिछले 14 वर्षो में (वर्ष 2009) से मेरे राजनैतिक सफर में जनता व मीडिया वाले बंधुओं का स्नेह, सहयोग व मार्गदर्शन छात्र जीवन से ही मिलता रहा है। जनता से जुड़े विषय व उनकी जरूरतों का समन्वय बनाकर उसका समाधान हमने किया। सभी के कुशलमार्ग में हमने परिवर्तन व आवश्यकताओं की पूर्ति हमने पूरी की और हम दूरदृष्टि को आधारशीला बनाकर हमने कार्य किया। 2018 मेंं जनता ने मुझे एमएलए बनाया और फिर 2023 चुनावी समर आ गया। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की तमाम योजनाओं को जनता को लाभ मिल रहा है, चाहे वह आत्मानंद स्कूल हो, ई-लायब्रेरी हो, शहीद भगत सिंह प्रतिमा स्थल शहीद पार्क में तक्षशीला की तर्ज पर आने वाले समय में लर्निंग सेंटर खोला जा रहा है जो प्रदेश का दूसरा बड़ा लर्निंग सेंटर होगा। जनता और जनप्रतिनिधि की दूरी के कारण जनसंवाद नही होता था, इसके कारण हमने भिलाई के गोठ, चाय पर चर्चा, तुहर द्वार, तिरंगा यात्रा, प्रगति यात्रा निकालकर सीधे जनता से हमने जुड़ने का कार्य किया और उनके बताये और उनके आश्यकताओं के जानकारी लेकर हमने भिलाई का चहुंमुखी विकास किया। इन पांच वर्षोँ में कांग्रेस की सरकार ने भरपूर काम किये हैं, जो वादे किये है उसे पूरा किये हैं। पूर्व की सरकारों ने क्षेत्र में काम नही किया। हमारी सरकार ने करोना काल में भी जनता के हितों का कार्य करते हुए मैदान में डंटे रहे। आज शहर में विकास दिख रहा है, सारे काम हो रहे हैं। जगमगाता शहर दिख रहा है, और काम की शुरूआत हुई है। तिरंगा यात्रा जो विधानसभा क्षेत्र में 250 किलोमीटर की निकाली गई थी जिसमें 4 सौ से अधिक विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया है। हमने रोड नाली और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बेहतर कार्य किया है। पिछले पन्द्रह सालों में भाजपा की सरकार ने टाउनशिप में कोई कार्य नही किया। हमारी सरकार ने संयुक्त प्रयास कर के जनता के मार्गदर्श, स्नेह, विश्वास व सहयोग से भिलाई को बड़ी सौगात की। शहीद पार्क में शहीद भगत सिंह की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित किये। वहीं सेक्क्टर 2 के छठ तालाब में जो कि सभी धर्मो के आस्था का प्रतीक है, उसे और खूबसूरत बनाया गया है, यहां बहुत बड़ी छत्तीसगढ महतारी की प्रतिमा लगाई गई है वही यहां रामवन गमन पथ की कलाकृति दिवारों में यहा इस तालाब में देखने को मिलेगी। यहा वाटर फाउंटेन भी लग रहा है, इसका शुभारंभ  6 अक्टूबर को शाम को किया जायेगा।  बीएसपी द्वारा अब टाउनशिप के विकास की ओर कम ध्यान दिया जा रहा है। खुर्सीपार सहित अब सभी चौक चौराहों पर सीसीटीव्ही कैमरा लग रहा है।
विधायक देवेन्द्र ने कहा कि हाईकोर्ट का आदेशानुसार जिला कलेक्टर द्वारा बीएसपी प्रबंधन को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि बीएसपी को राज्य शासन ने कंपनी के लिए जो भूमि नि:शुल्क लीज में प्रदान की थी उसमें वर्तमान में नान कंपनी परपज हेतु जो भूमि बीएसपी के पास है, राज्य सरकार उसे वापस ले सकती है।  नान कंपनी एक्ट के तहत बीएसपी राज्य सरकार को वह जमीन वापस करे। यदि बीएसपी वापस नही करेगी तो कार्यवाही की जायेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में स्पष्ट किया है कि हाउसलीज डीड का पंजीयन,नियमितिकरण व फ्री होल्ड हम करेंगे। इस काम में सरकर आगे बढ गई है जिसका लाभ टाउनशिप के लोगों को मिलेगा। वही हाफ बिजली का लाभ इस माह से टाउनशिप के लोगों केा मिलना शुरू हो गया है।  मेरा संदेश है जो लोग लीज एग्रीमेंट के घरों में रह रहे है, उन सभी लोगों को लीज डीड की रजिस्ट्री हो रही है, ऐसे 44 सौ मकान है उनको सीधे लाभ मिलेगा। बढते अपराध के एक प्रश्र का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि समाज के ऐसे लोग जो गलत कामो में संलिप्त है, उनका कोई जाति धर्म नही होता है, जागरूकता से अपराधों से रोका जायेगा। उन्होंने अपराध बढने का कारण बेरोजगारी को बताया लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार लगातार युवाओं को रोजगार दे रही है, वहीं खुर्सीपार में बड़ा बीपीओं खोला गया है, जहां 4 सौ से अधिक युवा यहां कार्य करना शुरू कर दिये है, चूंकि भिलाई एजूकेशन हब है, कैम्प व खुर्सीपार के बच्चों को भी नीट, रेलवे सहित अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिले इसके लिए ई लाईब्रेरी खुर्सीपार में खोला गया है ताकि बच्चे अच्छी तैयारी कर सकेंगे। भिलाई इस्पात प्रबंधन द्वारा अभी तक गौठान के लिए जमीन नही दी है इसलिए टाउनशिप में गौठान नही खुल पा रहा है, हम लगतार प्रयास कर रहे है, कि गौठान के लिए बीएसपी जमीन दे दे ताकि गौठान बनाकर उसमें जानवरों को रख सके व टाउनशिप में घुमंती जानवरों के कारण हो रहे परेशानियों व दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सके। कैम्प, छावनी व सेक्टर 9 मंदिर के पास के तालाबों में फाउंटेन, लाईटिंग सहित सौन्दर्यीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है।
मीडिया से चर्चा के दौरान देवेश पाणिग्रही, सुमीत पवार, पार्षद अभिषे मिश्रा, श्री बादल,एनएसयूआई जिलाध्यक्ष गुरलीन सिंह भी मौजूद थे।
बॉक्स में
हम डरने वाले नही, ईडी का अंधा कानून है-देवेन्द्र यादव
कहा प्रेमप्रकाश पाण्डेय वरिष्ठ नेता है मैं उनको अपनी शुभकामनाएं देता हूं
भिलाई विधानसभा से भाजपा से पूर्व विधानसभाध्यक्ष प्रेमप्रकाश को टिकिट दिये जाने के प्रश्र पर विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि वे वरिष्ठ नेता है, सम्माननीय है मैँ उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हमने अपनी नैतिक जिम्मेदारी व सक्रि यता दिखाई है, जनता जागरूक है, वह किसी भी बहकावे में नही आने वाली है, उसे पता है कि कौन हमारा सुख दुख का साथी है उसे इन पांच वालों में पता चल गया है, जनता उसे ही चुनेगी। जो हमने कार्य किये है इस आधार पर जनता मुहर लगायेगी।
वही उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र सरकार लगातार सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है, हम इस बार दुर्ग सहित अधिक से अधिक कांग्रेस के सांसदों को जिताकर भेजेंगे ताकि बीएसपी को कोई ना बेच सके इसलिए सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में दुर्ग सहित अन्य लोकसभा क्षेत्रों से अधिक से अधिक संासदों को जिताकर भेंजेंगे। मेरा स्पष्ट है कि भिलाई विस की जनता की सेवा के लिए मुझे भेजा गया है, मैं उस कार्य को बखूबी कर रहा हूंं और करते रहूंगा।  
इस दौरान एक प्रश्र का उत्तर देते हुए एमएलए देवेन्द्र यादव ने कहा कि पहले ईडी के अफसरों ने कहा कि चार लोगों के नाम से 51 करोड़ की संपत्ति अटैच है, लेकिन ईडी को मात्र जांच में 19 लाख रूपये मिले जिसमें 12 लाख का मकान मेरी मां ने मुझे 21 साल की उम्र में दी थी। केन्द्र की एजेंसी ईडी ने मेरी मां सहित मेरे परिवार तक को नही छोड़ा है। ईडी के अधिकारियों को कहना है कि कुछ भी नही मिला फिर भी देवेन्द्र को आरोपी बनाना जरूरी है,लेकिन हम डरने वाले नही है, और हम कानूनी रूप से इसके लिए लड़ाई लड़ रहो हैं। पहले तारीख आई थी 23 सितंबर कि देवेन्द्र का बाहर आखिरी दिन है व अभी तारीख आई है 25 अक्टूबर और ये 25 अक्टूबर भी 23 सितंबर की तरह निकल जायेगा। भाजपा वाले आनंद ले रहे है। भाजपा वाले यहां के आमजनता को गुमराह करने का कार्य कर चुनाव में भय पैदा करने का कार्य कर रहे है। ईडी का एक्ट में पहले आरोपी बनाओं फिर अरोपी नही है साबित करने का फायदा केन्द्र सरकार ईडी के माध्यम से उठा रही है। ईडी का कानून जो है वह अंधा है कि पहले आरोपी बनाओं और फिर न्यायालय में खुद को साबित करो कि हम आरोपी नही है।
ये रिश्ता क्या कहलाता है
ईडी से पहले भाजपा नेताओं को पता चल जाता है कि किसके  यहां छापा पड़ने वाला है और कौन अंदर जायेगा। आखिर उसके बाद ईडी का छापा पड़ता है या ईडी का सम्मन मिलता है। आखिर भाजपा और ईडी का ये रिश्ता क्या कहलाता है?
000