May 19, 2024

नवविवाहिता की हत्या कर गड्ढे में दफनाई लाश, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

पटना: बिहार की राजधानी पटना से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ गौरीचक थाना क्षेत्र में दहेज के लिए नवविवाहिता का क़त्ल कर दिया गया. आरोप है कि ससुराल वालों ने क़त्ल कर 4 फीट का गड्ढा कर लाश दफना दी. तत्पश्चात, मौके से फरार हो गए. खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से लाश निकाली और तहकीकात आरम्भ की. प्राप्त खबर के मुताबिक, पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के महमदा गांव में यह घटना हुई है. यहां 21 वर्षीय आरती देवी के गायब होने की खबर उसके ससुराल वालों ने 18 अक्टूबर की रात मायके वालों को दी थी. 

खबर के पश्चात् 19 अक्टूबर की प्रातः आरती की मां परिजनों के साथ महमदा गांव पहुंचीं, मगर वहां बेटी की ससुराल का कोई भी सदस्य घर में नहीं था. घर में ताला पड़ा था. आरती की मां ने घरवालों के साथ आरती की बहुत खोजबीन की, मगर कुछ भी पता नहीं चल सका. तत्पश्चात, गौरीचक थाने में आरती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की. इसी बीच पुलिस को खबर प्राप्त हुई कि मीरहाजी चक गांव से उत्तर दरधा नदी किनारे करीब 4 फीट के गड्ढे में एक शव छिपा है.

तत्पश्चात, अपर पुलिस अधीक्षक सदर पटना स्वीटी शेहरावत एवं कार्यपालक दंडाधिकारी पटना सिटी मंजू कुमारी मौके पर पहुंचीं. पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की सहायता से शव को निकाला. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया. घरवालों का कहना है कि एक साल पहले बेटी आरती की शादी अमित पासवान से की थी. दहेज के लिए अमित पासवान तथा उसके परिजन आरती को प्रताड़ित करते थे. मोटी रकम मांगते थे. जब उनकी मांग पूरी नहीं कर पाए तो आरती का क़त्ल कर दिया. पुलिस मृतका आरती के ससुराल वालों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.