May 18, 2024

शुद्ध पेयजल, इंडोर, स्टेडियम, कॉलेज सहित अनेकों विकास कार्य मेरी अगली योजनाओं में शामिल-ताम्रध्वज साहू

कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने रिसाली में फ ीटा काटकर किया कार्यालय का उदघाटन
डोर टू डोर चुनव प्रचार व वाल राईटिंग पर कार्यकर्ता अधिक दे जोर, अफवाहों से रहे सावधान
कुछ लोग कुर्मी व साहू के बीच मनभेद बताकर कांग्रेस का वोट प्रभावित करने का कर रहे हैं कार्य

भिलाई। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन आज रिसाली  मार्केट डीपीएस रोड में हुआ। इसमें यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल व अनेको समाज प्रमुखो की मौजूदगी में स्वयं कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने फ ीता काटकर कार्यालय का षुभारंभ किया। सर्वप्रथम कार्यक्रताओं ने ताम्रध्वज के यहां आगमन पर ढोल नगाडों के साथ ही माला पहनाकर तथा पुष्प गुच्छ प्रदान कर उनका स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ये जबर्दस्त नारा छत्तीसगढ का एक ही ध्वज, ताम्रध्वज,ताम्रध्वज, देखों देखों कौन आया छग का शेर आया, भूपेष बघेल जिंदाबाद का जमकर नारा लगाया।


इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ताम्रध्वज साहू ने कहा कि सरकार कांग्रेस की आने के बाद हमने रिसाली में निगम बनाया, हमारे सभी महापौर, सभापति, पार्षद व एल्डरमेनों ने काफी काम किया। भाजपा के पास कोई मुद्दा नही है, भाजपा सिर्फ दुष्प्रचार करने का काम करती है, मेरे द्वारा देश के प्रधानमंत्री को कोई चैलेंज नही किया गया है और ना ही मैं कर सकता हूं क्योंकि वे देष के पीएम है और मैं एक विधायक हूं। 15 वर्षों की भाजपा सरकार में जुआ, सटटा, शराब बंद था क्या जो कांग्रेस सरकार में शुरू हो गया है। यदि उनके सरकार में बंद होता और हमारे सरकार में चालू होता तब ये बात भाजपाई कहते। भाजपा के पास कोई मुददा ही नही है इसलिए वे इस प्रकार की बातों को कहकर लोगों को बरगला रहे है। सीएम भूपेष बघेल ने सर्वहारा वर्ग का ख्याल रखा। आज चारों ओर विकास दिख रहा है। रिसाली में सडकें, नाली, पुल-पुलिया, सभी 40 वार्डों में चहुमुंखी विकास हुआ है। आने वाले समय में हमारी योजना  है कि पेयजल योजना जो कि चंद्रखुरी में अलग से एनिकेट बनाकर वहां इंटकवेल लगायेंगे और पानी फिल्टर के लिए अलग से प्लांट लगाया जायेगा ताकि रिसाली निगम पेयजल के मामले में भिलाई निगम पर निर्भर ना रहे।

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा इन्डोर स्टेडियम, अस्पताल व आत्मानंद स्कूल प्रारंभ करने के साथ ही लोगों को पटटा दिये जाने का कार्य बचा हुआ है। इन सब चीजों के लिए रिसाली निगम क्षेत्र में जमीन नही है, इसके लिए बीएसपी से डेढ सौ एकड जमीन मांगी गई है, और सेल के पास ये मामला पहुंचा है, जल्द ही डेढ सौ एकड जमीन रिसाली निगम को मिल जायेगी तो इन्डोर स्टेडियम,अस्पताल,आत्मानंद स्कूल,पीएम आवास सहित अन्य जो कार्य जमीन से संबंधित बचे हैं , उसके निर्माण कीष्षुरूआत की जायेगी। आप सबलोग किसी का बिना फोन आये ही अपने अभियान में जुटकर कांग्रेस का गली मोहल्लों से लेकर हर जगह जमकर कांग्रेस की जीत के लिए प्रचार करें। राज्य सरकार द्वारा वे मेरे द्वारा पिछले पंाच सालों में व पिछले तीन सालों में नगर निगम द्वारा कराये गये कार्यों को आम जनता के बीच जाकर बतायें और कांग्रेस को वोट दिलाने का काम करें। डोर टू डोर व वालराइटिंग पर अधिक फोकस करें। जिसके यहां भी दिवाल पर वाल राईटिंग कराये उससे अनुमति और दस्तखत लेकर करायें ताकि बाद में विवाद की स्थिति न हो। दुष्प्रचार से कार्यकर्ता सावधान रहे, क्योंकि भाजपा केवल दुष्प्रचार के बहाने चुनाव जीतने का प्रयास करती है। मैं इस बात को सामाजिक बैठकों में भी कहता हूं। मतदाता यदि कोई समस्या बता रहा है तो उसे तुरंट नोट करें और आचार संहिता हटते ही तुरंत उस कार्य को कराया जा सके।  टिकिट मिलने के पहले एक और अफवाह फैला था कि मैं ये चुनाव अब बालोद, गुण्डरदेही  या बेमेतरा से लडूंगा तो एक दिन सीएम हाउस गया था उस समय चर्चा के दौरान सीएम भूपेष बघेल से कहा कि मैं ये सीट छोडकर कही नही जाउंगा और आपको मुझे टिकिट भी दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से देना होगा और आपही को जिताना है और आपही को मंत्री बनाना है। वहीं डुण्डेरा, पुरैना, जोरातराई, उतई में ईरिक्षा से चुनाव प्रचार होगा।

जबकि रूआबांधा से लेकर नेवई तक चुनाव प्रचार चार चक्का वाहनों से होगा। आप सब मेरे परिवार के लोग हों। लडाई गुस्सा चलते रहता है। किसी के दिल में कुछ हो वे मुझसे लडाई कर बोल सकते है, गुस्सा भी हो सकते है। जो जितना अधिक मुझसे गुस्सा होगा मैं उतना ही उसके घर उससे मिलने जाउंगा। मेरे घर में सबकी आवाज तेज है, उंची आवाज में बोलते है। यदि जितेन्द्र भी किसी को कुछ बोल देता है तो उससे उम्र में बडे लोग अधिकारपूर्वक डांट सकते है। महिलाएं अपनी अपनी टोली बनाकर क्षेत्रों में भ्रमण करें व कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाये। जहां सामाजिक बहुलता वाला क्षेत्र हैं वहां पर समाज के प्रमुखों को लेजाकर वहां विकास कार्यों की बातों को रखो। युवक कांग्रेस के सनीर साहू अपने युवा साथियों की टोली के साथ बूथ और वार्डो में जमकर प्रचार करें। ताकि कांग्रेस अधिक से अधिक वोटो से जीते। चूंकि आपका उत्साह और ताकत बना रहेे और आप चुनाव में कांग्रेस को विजय हासिल करा पाये। आपके सामने पूर्व सीएम रमन व पीएम मोदी भी नही टिक पायेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके पास बीस दिन में मात्र दस दिन ही चुनाव प्रचार के लिए है क्योंकि त्यौहार का भी समय है,धनतेरस, लक्ष्मीपूजा, गोवर्धनपूजा, भाईदूज जैसे त्योहार के कारण बाद में आपके समय नही मिल पायेंगा।इसलिए चुनाव प्रचार जल्द से जल्द षुरू कर दें। श्री साहू ने कहा कि मैं किसी भी चीज का टेंषन नही लेता हूं,टेंषन लेने से काम नही होता बल्कि हंसी मजाक करते करते काम करने से सारे काम हो जाते हैं, मैं इसी पर विष्वास करता हूं।
रिसाली जब तक भिलाई में था तब तक काले पानी के समान था-षषि
इस दौरान महापौर षषि सिन्हा ने कहा कि सरल व सहज स्वभाव के मंत्री ताम्रध्वज साहू को इस बार भी अच्छे मतों से जिताना है। निगम का गठन ताम्रध्वज जी की देन है, रिसाली में ना वार्डों में चहुुंमुखी विकास सडक, पुलपुलिया व अन्य विकास कार्यों के लिए बडी राषि इनके द्वारा ही प्रदान की गई। आज विकास जो दिख रहा है वह ताम्रध्वज साहूं की ही देन है। जब तक रिसाली निगम भिलाई निगम में था तब तक वह काले पानी के समान था। जिस तरह पार्षद व महापौर के लिए हमने निकाय चुनाव में मदद की और 40 वार्डो में षहर सरकार बनाई ठीक उसी तरह कांग्रेस प्रत्याषी को जिताने हेतु हम बूथ व वार्ड में सक्रिय हो जाये।
चुनाव सामग्रियां लेकर अपने अपने वार्डों में हो जाये सक्रिय-केषव बंछोर
इस दौरान रिसाली निगम के सभापति केषव बंछोर ने कहा कि विधायक व मंत्री ताम्रध्वज साहू के रूचि के कारण ही रिसाली निगम का गठन हुआ। पार्षद, एल्डरमेन, कांग्रेस के आने के बाद 40 वार्डो में चैतरफा काम हुआ।  सब कुछ भूलकर सिर्फ कांग्रेस प्रत्याषी को जिताने का काम हम सबको करना है। समय कम है, सामग्रिया लेकर व बेनर, पोस्टर व बिल्ला लेकर प्रचार में सक्रिय हो जायें, किसी के बोलने का इंतजार ना करें कि केाई हमें प्रचार के लिए कहेगा तभी हम प्रचार करेंगे। जिस प्रकार आप सबसे महापौर व पार्षद चुनाव में स्वयं दिन रात एक कर मेहनत किये थे ठीक उसी प्रकार दिन रात एक करते हुए चुनाव प्रचार कर बाबूजी को फिर भारी मतों से जिताना है।


ताम्रध्वज के पाचं साल के कार्यों को जनता  के बीच लेकर जाये कार्यकर्ता-बृजमोहन
वहीं पूर्व साडा उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने कहा कि रिसाली निगम ताम्रध्वज साहू की देन है, यहां करोडों रूपये के विकास कार्य हुए है। निगम बनने के पहले ये क्षेत्र पिछडा हुआ व उपेक्षित था लेकिन 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ताम्रध्वज साहू ने रिसाली निगम का गठन कराया। यहां के लोगों को छोटे छोटे काम के लिए भी दस किलोमीटर दूर जाना पडता था, अफसरों के चक्कर लगाना पडता था। इसके लिए नया रिसाली निगम जनता को समर्पित किया और जनता ने भी महापौर सभापति व पार्षद बनाकर रिसाली निगम में कांग्रेस की षहर सरकार बनाई। ठीक उसी तरह विधानसभा चुनाव में भी ताम्रध्वज साहू द्वारा किये गये इन पांच सालों की कामों को जनता के बीच ले जाकर प्रचार प्रसार कांग्रेस प्रत्याषी को जिताने हम अपने अपने वार्डों में सक्रिय भूमिका निभाये।
ृ इस दौरान उपस्थ्तिा लोगों में मिन्टू तिवारी, विनोद गुप्ता, पार्षद अनूप डे, हेमंत सोनी,डी नारायण, अजीत यादव, उबारन टंडन, अवधेष यादव, प्रेमलाल साहू, अमनदीप सिंह सोढी, पूर्व पार्षद जितेन्द्र साहू, चन्द्रकांत ठाकुर, राजेन्द्र रजक, षिषिर साहू, इमरान खान, किरण नायडू, दादू नागदेवे, सनीर साहू, हेमिन चतुर्वेदी, मुकुंद भाउ व जाकीर, जानकी रमैयया, मंत्रीपूत्र जितेन्द्र साहू व हर्ष साहू सहित बडी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।
000