May 20, 2024

कांग्रेस विधायक के भाजपा में शामिल होने से मचा सियासी हड़कंप, महाराज बोले- ये मेरी घर वापसी

कांग्रेस के लिए सरगुजा से एक बड़ी खबर है। सामरी से विधायक चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस छोड़ दी है। वो भाजपा में शामिल हो गये हैं। । इधर मीडिया से बात करते हुए चिंतामणी महाराज ने बताया कि वो भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, बल्कि ये उनकी घर वापसी है। अंबिकापुर के राजमोहिनी भवन में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में चिंतामणि महाराज कांग्रेस प्रवेश किया। इससे पहले चिंतामणि महाराज में सैंकड़ो समर्थकों के साथ राजमोहिनी भवन पहुंचे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा के सामने प्रवेश के लिए ने चिंतामणी महाराज अंबिकापुर से टिकट की शर्तें रख दी थी। लेकिन वहां से पार्टी ने राजेश अग्रवाल को प्रत्याशी बना दिया। हालांकि भाजपा ने उन्हें ये प्रस्ताव दिया है कि लोकसभा चुनाव में उन्हें सरगुजा से प्रत्याशी बनाने का विकल्प अभी भी खुला है। दरअसल सामरी के मौजूदा कांग्रेस विधायक चिंतामणी महाराज का पार्टी ने टिकट काट दिया है। उनके बदले कांग्रेस ने नये चेहरे को चुनाव मैदान में उतारा है। खबरें थी कि टिकट नहीं मिलने से चिंतामणी महाराज पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

इसी बीच भाजपा के तेजतर्रार नेता बृजमोहन अग्रवाल, विष्णुदेव साय व संजय श्रीवास्तव सामरी पहुंचे थे और वहां चिंतामणी के सामने भाजपा प्रवेश का प्रस्ताव रखा। वादा ये किया गया कि अगर वो भाजपा में आते हैं कि लोकसभा से वो उन्हें सरगुजा से प्रत्याशी बनायेंगे। लेकिन, चिंतामणि महाराज ने एक शर्त रख दी। चिंतामणि महाराज ने भाजपा से कहा कि अगर वो उन्हे विधासभा चुनाव में अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव के खिलाफ टिकट दे और फिर लोकसभा में सरगुजा से चुनाव में प्रत्याशी बनाये, तो भाजपा में आने के बारे में सोच सकते हैं।