May 9, 2024

राष्ट्रीय आर्ट एण्ड क्राफ्ट कॉटन सिल्क एक्सपों का शुभारंभ किया सांसद विजय बघेल ने

कहा पीएम मोदी के आत्मनिर्भर के सपनों को साकार कर रहे हैं इस एक्सपो में दुकान लगाने वाले लोग
प्रधानमंत्री की सोच है कि सभी लोग आत्मनिर्भर बनेंगेे तभी देेश आगे बढेगा
भिलाई। राष्ट्रीय आर्ट एण्ड क्राफ्ट कॉटन सिल्क एक्सपों 2023-2024 30 दिसंबर से भिलाई के वेलडेक्स ग्राउण्ड सिविक सेंटर कलामंदिर के सामने शुरू हो गया। इस शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुर्ग जिले के सांसद विजय बघेल एवं इसके अध्यक्ष जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक दुर्ग के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन और विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य व बालोद प्रभारी सहकारी दुर्गा सेंगर थे। इस दौरान मुख्य अतिथि विजय बघेल एवं सभी अतिथियों ने विधिवत पूजा अर्चना करने के साथ ही इस एक्सपो का शुभारंभ फीटा काटकर किया।
इस शुभारंभ अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल ने कहा कि इस एक्सपो के आयेाजकों को मैं साधुवाद देता हूं कि आत्मनिर्भर भारत पर सभी स्टालधारक चल रहे हैं, और पीएम मोदी का भी सपना है कि सभी लोग आत्मनिर्भर बने तभी देश आगे बढेगा। यहां जो अधिक से अधिक स्टाल धारक कम दर पर यहां लोगों को हस्तशिल्प एवं हथकरघा के सामान दे रहे हैं, जिसका ग्राहक लाभ ले रहे है। यही वस्तु बडे बडे शो रूम में अत्यधिक दामों में लोगों को खरीदना पडता हैं चूंकि सर्दी का समय है, लोग परिवार के साथ मार्केटिंग के लिए निकलते हैं। उन सभी लोगों से मैं अपील करता हूं कि वे इस मेले में आकर यहां लगे स्टाल का अवलोकन करे और अपने मनपंसद वस्तुओं को खरीदकर हैण्डलूम और हस्तशिल्प व क्राफ्ट से बने
सामानों को लेकर उनको प्रोत्साहित करे।
वही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला सहकारी केन्द्रीय बैक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने कहा कि सांसद विजय बघेल की हमेशा मंशा रहती है कि हाथ से बने उत्पादों को अधिक से अधिक स्थानीय जनता खरीदे ताकि आत्मनिर्भर बना जा सके। विजय बघेल ने स्टाल में आंवला का मुरब्बा एवं अन्य वस्तु खरीदकर दुकान लगाने वालों को प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष संजय दानी, रंजीत ठाकुर, मनीश यादव,अनिल यादव, रजनीश यादव, संतोष देवांगन, मनोहर कृष्णानी, डॉ पूनम मिश्रा, नेहा ठाकुर, राजकुमार पारप्यानी सहित एक्सपो में दुकान लगाने वाले सभी दुकानदार उपस्थित थे।
संचालक मनीष यादव ने बताया राष्ट्रीय आर्ट एंड क्राफ्ट कॉटन सिल्क एक्सपो 2023 में भारत के अलग-अलग राज्यों के अथेंटिक व ट्रेडिशनल सिल्क, कॉटन हेण्डलूम की विशाल रेंज ग्राहकों के लिए रखी गई है। संचालक यादव ने बताया कि जहां कोलकाता की कोथा की सिल्क साड़ी तथा भागलपुर की सिल्क साडिय़ां,युवतियों के लिए उत्तरप्रदेश की लखनवी चिकन तथा काटन सलवार की विशाल रेंज उपलब्ध है। वहीं कोलकाता की कोथा की सिल्क साड़ी, राजस्थानी मोजड़ी एवं कुर्ती, कश्मीरी पश्मीना शॉल व सिल्क साड़ी, कर्नाटक की पोचमपल्ली साड़ी, डिजायनर लेदर जैकेट, महाराष्ट्र की फैंसी चप्पलें, उत्तर प्रदेश की लखनवी चिकन व ड्रेस मटेरियल एवं लखनवी साडिय़ां, बनारसी सिल्क साड़ी, मुरादाबाद गिफ्ट आइटम, मेरठ खादी शर्ट, लेडिस कुर्ती, भदोई के सिल्क कारपेट, सहारनपुर के फर्निचर, गुजराती सिल्क साड़ी, मनमोहक पापड़ व स्वादिस्ट आचार, नागालैंड के ड्राई फ्लावर, भागलपुर की सिल्क साडिय़ां, कलकत्ता के जूट बैग, जूट चप्पल एवं आकर्षक खुर्जा के क्रोक्रि सामानों की विशाल रेंज उपलब्ध है। यहां डेबिट व क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी है। सुबह 10 से रात 10 बजे तक इस प्रदर्शनी का लाभ ले सकते हैं, एवं असुविधा ना हो इस प्रदर्शनी में इसलिए ग्राउंड मे ही व्यवस्था के साथ भरपूर स्थान पार्किंग के लिए भी है ।
००००