May 17, 2024

धन कुबेर निकला पूर्व विधायक, नोट गिनते-गिनते थक गए ED के अधिकारी, 300 जिंदा कारतूस देखकर उड़े होश

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां INLD के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठीकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। इस दौरान ईडी को भारी मात्रा में दिलबाग सिंह के ठीकानों पर करारे नोट मिले हैं। इस दौरान ईडी को विदेशी हथियार के साथ 300 जिंदा कारतूस भी बदाम हुए हैं। ईडी की इस कार्रवाई के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

गुरुवार को हरियाणा के कई जिलों में ईडी ने ताबड़तोड़ी छोपेमारी की है। इस दौरान ईडी ने INLD के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर, कार्यालय समेत कई ​ठीकानों पर एक साथ छापेमारी की है। जिसके बाद प्रदेश के खनन कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि दिलबाग सिंह के सहयोगी के घर 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं। इसके अलावा विदेश के कई संपत्तियों के बारे में भी पता चला है।

यमुनानगर के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ में भी ईडी की टीमें छापेमारी कर रही हैं। सोनीपत में कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर भी ईडी की टीम पहुंची है। करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने छापेमारी की है।