May 20, 2024

अफगानिस्तान टी20 सीरीज में टूटेगा धोनी का महारिकॉर्ड, कोहली को भी पीछे छोड़ देंगे ‘हिटमैन’!

बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की सालभर बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है. दोनों बल्लेबाज आखिरी बार 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलते नजर आए थे. इसके बाद से यह फॉर्मेट नहीं खेले हैं. ऐसे में दोनों ही नजरें शानदार अंदाज में वापसी पर होंगी.

दरअसल, रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए 39 मैच जीते हैं. वहीं, दिग्गज महेंद्र सिंह धोन ने अपनी कप्तानी में भारत को 41 टी20 इंटरनेशनल मैच जिताए थे. रोहित अगर आगामी टी20 सीरीज के तीनों मैच जीत लेते हैं तो वह भारत के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे. इस तरह वह धोनी को पीछे छोड़ देंगे.

हिटमैन के निशाने पर विराट कोहली का भी एक रिकॉर्ड है. यह भी कप्तानी से जुड़ा ही है. दरअसल, बतौर कप्तान कोहली टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 1570 रन हैं. रोहित शर्मा के नाम बतौर कप्तान 1527 रन हैं. ऐसे में रोहित कोहली से इस मामले में आगे निकले से मात्र 44 रन दूर हैं.

रोहित शर्मा अफगानिस्तान सीरीज में 150 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले क्रिकेट भी बन जाएंगे. वह अभी तक 148 मैच खेल चुके हैं. दो मैच और खेलते ही उनके नाम यह उपलब्धि हो जाएगी. बता दें कि वह दुनिया के सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में 3853 रन हैं.