May 6, 2024

पिता और बहन की पुण्यतिथि पर किया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

भिलाई। माता-पिता की पुण्यतिथि पर विभिन्न कर्मकाण्डों का प्रावधान है पर जो मॉडल टाउन निवासी सुरेश महानंद एवं उनका परिवार करता है, ऐसी सोच बहुत कम लोगों की होती है. अपने पिता माधव महानंद एवं बहन मंजू जाल की पुण्यस्मृति में आज महानंद परिवार ने गरीबों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया. मॉडल टाउन स्थित प्राचीन शिव मंदिर में आयोजित इस शिविर में खराब मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.
परिवार के सबसे छोटे पुत्र एवं उत्कल शिक्षा मिशन सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेश महानंद ने बताया कि प्रति वर्ष पिता एवं बहन की स्मृति में वे समाज सेवा का कोई न कोई उपक्रम करते हैं. इस वर्ष श्री शंकराचार्य मेडिकल कालेज के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में डॉ प्रभा पटेरिया एवं डॉ छबिलाल साहू ने अपनी सेवाएं दीं. शिविर में ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच की गई. शिविरार्थियों की सामान्य जांच के साथ ही जरूरतमंदों को आगे के इलाज के लिए रिफर भी किया गया.
इस अवसर पर सीएचपीएल प्लानिंग डिविजन के पूर्व एजीएम एसडी सेन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. स्थानीय पार्षद हरिओम तिवारी, वीरेन्द्र कुमार शुक्ला, इमेजेस डायग्नोस्टिक के जितेन्द्र ताण्डी, तथा परिवार की तरफ से युनुस जाल, दुर्वासा नाग, शोभित नायक, प्रिया ताण्डी, हिना नाग, अयुग जाल उपस्थित थे. शिविर का 30 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया. इससे पहले शनिवार को राम शीला की कुटिया वृद्धाश्रम में भी निःशुल्क स्वास्थ्य जांच का आयोजन किया गया था जिसका लाभ 25 से अधिक आश्रमवासियों ने उठाया था.