May 8, 2024

रामलला की तरफ एकटक ताकती निगाहें, चार मिनट में यूं खत्म हुआ 500 साल का इंतजार

प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज क्रीम कलर का कुर्ता और धोती पहने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उनके साथ गर्भगृह में आरएसएस के सरसंघचालक, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

जान लें कि प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पूरे विधि-विधान से अयोध्या के भव्य मंदिर में हो गई है. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान ब्राह्मणों में मंत्रोच्चार किया और पीएम मोदी भी आराधना में लीन नजर आए.

गौरतलब है कि 500 साल के संघर्ष के बाद आज वह क्षण आया है जब प्रभु श्रीराम अपने मंदिर में दोबारा विराजमान हुए हैं. इस मौके पर देश-दुनिया के लोग भाव-विभोर हैं. पीएम मोदी ने भी यही बताया है कि इस अलौकिक क्षण पर वह इमोशनल हैं.

जान लें कि आज पूरे देश में माहौल दिवाली जैसा ही है. प्रभु श्रीराम की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. शहर-शहर दीप जलाने का कार्यक्रम होगा.