May 2, 2024

इंद्रामार्केट रिटेल व्यापारी संघ और छत्तीसगढ़ चेम्बर की बैठक

इंद्रामार्केट में , जिसमे बाज़ार में निरंतर ग्राहक की कमी महसूस की जा रही है सभी व्यापारी द्वारा , उसपे चर्चा करने ।
युवा विंग अध्यक्ष रवि केवलतानी और महा मंत्री आशीष खंडेलवाल ने बताया कि इंद्रामार्केट संघ के नये। अध्यक्ष मितेश पटेल काफ़ी ऐक्टिव है और सभी व्यापारियों की बैठक लेकर जो त्वरित संसाधन की आवश्यकता है वो इस प्रकार है ।

1. पार्किंग व्यवस्था ( दुकानदार , उनके स्टाफ और ग्राहक की गाड़ी के लिए )
2. पिंक सौचालय ( महिला ग्राहक और महिला स्टाफ के लिए )
3. सीसीटीवी कैमरा ( चैन स्नैचिंग और असामाजिक तत्व को पहचान ने )
4. पीने का पानी
5. हाई मास्क लाइट
6. ठेले खोमचे का अतिक्रमण हटाने
7. बिल्डिंग की मरम्मत जहां अति ज़रूरी हो गया है
8. लीज डीड को सेल डीड में बदलने
9. डिवाइडर को हटाने

प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश सांखला ने बताया कि पार्किंग के लिए जगह चिह्नित हो चुका है, किंतु प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई जो अब भीड़ के पूरा करेंगे ।
अध्यक्ष प्रह्लाद रुंगटा ने बताया कि इस बार व्यापारी काफ़ी आक्रोशित है , और माँग को पूरा नहीं किया गया तो अनिश्चित क़ालीन बाज़ार को बंद रखा जाएगा ।
कैट अध्यक्ष मोहम्मद अली हिरानी ने बताया कि असिस्टेंट कमिश्नर से बात हो गई है , डेटा सेंटर में एक बैठक रखा जाएगा , जिसमे चर्चा के दौरान ही सभी कार्य के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया जाएगा और कार्य को ख़त्म करने की तिथि भी निर्धारित किया जाएगा ताकि सभी को समझ आये की काम यदि नहीं हो रहा है तो ज़िम्मेदार कौन है ।
पवन बडजात्या ने बताया कि दुकानदार जो शासन को टैक्स दे रहा है , और लागत लगा के काम कर रहा है , लोगो को नौकरी दे रहा है उनसे जयादा ठेले खोमचे वाले कमा रहे है , उनकी वजह से ग्राहक बाज़ार आना बंद कर रहे है क्यों की पार्किंग की जगह वो लोग खड़े रहते है , उनको दूसरी जगह व्यवस्थापित किया जाये ।
इंद्रामार्केट संघ अध्यक्ष मितेश पटेल और सचिव अनुज अग्रवाल ने बताया कि अभी वो लोग अपना एक फण्ड बना रहे है जिसके द्वारा सिक्योरिटी गार्ड रखेंगे जो दुबारा ठेला खोमचा वहाँ लगने नहीं देंगे , और सौचालय की रख रखाव भी करेंगे । आज की बैठक में लगभग 100 व्यापारी उपस्थित थे ।